October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी भाराी मतों से विजयी, अन्य सीटों पर भी भाजपा को झटका

1 min read
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उप चुनावों में भबानीपुर सीट से बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों के अंतर से हराया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उप चुनावों में भबानीपुर सीट से बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों के अंतर से हराया। यह जीत उनकी 2011 में मिली जीत के आंकड़े से भी बड़ी है। बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल को 20 हजार से भी कम वोट हासिल हुए हैं। सीपीएम के श्रीजिब काफी पीछे रह गए। दो सीटों पर भी ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।
जांगीपुर सीट से टीएमसी के जाकिर हुसैन आगे चल रहे हैं तो दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी सुजीत दास हैं। समशेरगंज सीट पर टीएमसी के अमीरुल इस्लाम आगे हैं। वहां भी दूसरे पायदान पर बीजेपी प्रत्याशी मिलन घोष हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में तीनों विधानसभा सीटें टीएमसी के पास ही थीं। तीनों सीटें ममता की झोली में जाती हुई दिख रही है।
गुरुवार को हुए मतदान में भबानीपुर सीट पर 57 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इस निर्वाचन क्षेत्र में तीन लाख से अधिक मतदाता थे। ममता बनर्जी को इस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले छह महीने समाप्त होने से पहले राज्य विधानसभा में प्रवेश करने के लिए यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी था। भवानीपुर में उपचुनाव ममता बनर्जी की पार्टी के नेता शोभनदेब चट्टोपाध्याय के इस्तीफे के बाद कराया गया है, जिन्होंने मुख्यमंत्री के लिए रास्ता बनाने के लिए इस्तीफा दिया था। ओडिशा की पिपली विधानसभा सीट से बीजू जनता दल के उम्मीदवार रुद्र प्रताप महारथी बीजेपी के प्रत्याशी आश्रित पटनायक से 14332 वोटों से आगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *