October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन गिरफ्तार, ड्रग्स पार्टी में था शामिल, एनसीबी ने मारा छापा

1 min read
बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के 23 साल के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी की ओर से कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया।

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के 23 साल के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो या एनसीबी की ओर से कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया। वह छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए हिरारत में लिए गए आठ लोगों में से एक था। गिरफ्तारी की पुष्टि होने से के बाद शाहरुख खान को अपना घर से अपने वकील के ऑफिस की ओर जाते देखा गया।
ड्रग रोधी एजेंसी ने पहले एक बयान में कहा था कि आर्यन खान समेत सभी आठों से पूछताछ की जा रही है। उनके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन आठ लोगों में से आर्यन एक हैं, जिनसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कल रात मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी पर छापेमारी के बाद पूछताछ की थी। अपने एक बयान में एजेंसी की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। कुल आठ लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं, जिनसे पूछताछ की गई है।
ये आठ लोग मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जैसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट हैं। सूत्रों ने कहा कि एनसीबी की टीम यात्रियों के वेश में जहाज पर सवार हुई थी। एजेंसी ने कहा कि एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे ड्रग्स जहाज पर सवार पार्टी से बरामद किए गए थे। एजेंसी ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान, सूचना के अनुसार सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई, एमडीएमए / एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) जैसी विभिन्न दवाएं और चरस बरामद की गई हैं। दो महिलाओं सहित कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है और वसूली के संबंध में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।
बताया गया है कि NCB ने जिस हाई-प्रोफाइल ड्रग छापेमारी में अभिनेता शाहरुख खान के 23 साल के बेटे आर्यन को गिरफ्तार किया है, उसमें 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस और 22 गोलियां एमडीएमए की मिली हैं। यह जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रविवार को दी है। एनसीबी ने बताया कि आर्यन खान के खिलाफ प्रतिबंधित पदार्थों की खरीद, उसे रखने और उसके इस्तेमाल के आरोप हैं। छापेमारी के बाद कथित तौर पर बनाए गए एक वीडियो में भी वह दिखाई दिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि एनसीबी की टीम यात्रियों के वेश में गोवा जाने वाले जहाज पर सवार हुई थी। अधिकारियों के अनुसार, जहाज के मुंबई से निकलने के बाद और समुद्र के बीच में होने के बाद पार्टी शुरू हुई थी। एनसीबी के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि ऑपरेशन के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग नशीले पदार्थ बरामद किए गए, जिन्हें उन्होंने अपने कपड़ों, अंडरगारमेंट्स और पर्स में छिपा रखा था।
क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। Waterways Leisure Tourism Pvt Ltd के सीईओ और प्रेसिडेंट जुर्गन बेलोम ने बयान में कहा कि Cordelia Cruises किसी भी तरह से, प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से, इस घटना से जुड़ा नहीं है। हमने दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को एक निजी कार्यक्रम के लिए अपने जहाज को किराए पर दिया था। साथ ही कहा गया है कि-हम इस तरह के सभी गतिविधियों की निंदा करते हैं और भविष्य में इसी तरह की घटनाओं के लिए अपने जहाज का इस्तेमाल नहीं होने देंगे। फिर भी, हम अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।
वीडियो हो रहा वायरल
अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जब वह एक क्रूज जहाज पर एक पार्टी में छापेमारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए आठ लोगों में से एक बन गया। शाहरुख खान और उनके वकीलों ने अभी तक वीडियो पर कोई टिप्पणी नहीं की है और न ही पुलिस ने। एक अन्य वीडियो में उसे अदालत ले जाते हुए दिखाया गया जहां उसे सोमवार तक के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *