October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

महिला फिल्म निर्माताओं के लिए मुख्य आवाज बनेगा कलाकारी फिल्म महोत्सव, माह दिसंबर तक करा सकते हैं एंट्री

1 min read
कलाकारी फिल्म महोत्सव 500+ महिलाओं के साथ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय महिलाओं को एक अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान कर रहा है।

 

कलाकारी फिल्म महोत्सव 500+ महिलाओं के साथ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय महिलाओं को एक अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान कर रहा है। फिल्म निर्माता और निर्देशक महिलाओं के काम की पहचान कलाकरी फिल्म समारोह के माध्यम से करते हैं। कला एक ऐसा माध्यम है जिसके माध्यम से महत्वपूर्ण संदेश दे सकते हैं। इसमें फिल्मों की एंट्री के लिए अभी काफी वक्त है। ऐसे में महिला फिल्म निर्माताओं को चाहिए कि वे जल्द इसके लिए रजिस्ट्रेशन करके अपनी फिल्म की एंट्री करा लें। इस फेस्टिवल में फिल्मों की एंट्री के लिए कोई शुल्क नहीं है।
कलाकरी फिल्म फेस्ट एक ऐसा मंच है जो सभी कलाकारों के लिए यह शानदार अवसर प्रदान करता है। ये महोत्सव कलाकार, फोटोग्राफी प्रदर्शनी और पुरस्कार समारोह लाता है। सभी प्रतिभागियों को दुनिया भर के कार्यक्रमों में अपनी कलाकृति दिखाने का मौका मिलेगा। इस बार कलाकारी फिल्म फेस्टिवल 2022,  9 फरवरी 2022 को मध्य प्रदेश के इंदौर (एमपी) में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए दिसंबर तक महिला निर्माता अपनी फिल्मों की एंट्री दिसंबर माह तक कर सकते हैं। इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए कोई शुल्क नहीं है। साथ ही इसके आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।
महिला फिल्म निर्माता यहां कर सकते हैं एंट्री, क्लिक कीजिए 

कलाकरी फिल्म फेस्ट के संस्थापक ऋषि निकम के मुताबिक इस फिल्म फेस्टिवल का उद्देश्य भारतीय महिला फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को, अनकैप्ड सिनेमा को दुनिया में फिर से परिभाषित करने में मदद करना है। अंतर्राष्ट्रीय कलाकारी फिल्म फेस्टिवल 500+ महिला फिल्म निर्माताओं की फिल्मों को बढ़ावा देगा। ये फिल्में अंग्रेजी, हिंदी, मराठी और अन्य क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं में होंगी। महिला फिल्म निर्माताओं और जूनियर फिल्म निर्माताओं के लिए इस फेस्टिवल में प्रवेश करने के लिए कोई शुल्क नहीं है। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल सबमिशन दिसंबर तक चलेगा।
दुनिया भर से प्रस्तुतियाां
ऋषि निकम के अनुसार, अभी तक आयोजित किए गए कलाकारी फिल्म फेस्टिवल में ब्रिटेन-अमेरिका सहित इटली, जर्मनी, ब्राजील, फ्रांस, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड, तुर्की, मिस्र और दुनिया के लगभग हर देश ने अपनी कलाकृति का पंजीकरण कराया है। इसी तरह देश और दुनिया से 3000 से अधिक पंजीकरण इस प्रतियोगिता में शामिल हो चुके हैं। बहुत कम समय में कलाकरी ने आम लोगों के साथ-साथ बड़ी हस्तियों के बीच भी लोकप्रियता हासिल कर ली है। इस फेस्ट में कोरोना के चलते दुनिया भर के सेलेब्रिटीज ऑनलाइन अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। साथ ही वीडियो के माध्यम से kalakari film festival को बधाई संदेश और शुभकामनाएं भेजने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इससे आयोजकों के साथ ही कलाकारों में उत्साह बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *