October 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप नेता कर्नल की रोजगार गारंटी यात्रा पहुंची द्वाराहाट, जुटी समर्थकों की भीड़, भाजपा और कांग्रेस पर किया हमला

1 min read
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उत्तराखंड में सीएम पद के प्रत्याशी कर्नल (से.नि.) अजय कोठियाल की रोजगार गारंटी यात्रा पांचवे दिन अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट पहुंची। इस दौरान समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उत्तराखंड में सीएम पद के प्रत्याशी कर्नल (से.नि.) अजय कोठियाल की रोजगार गारंटी यात्रा पांचवे दिन अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट पहुंची। इस दौरान समर्थकों ने उनका स्वागत किया। नगर क्षेत्र में रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया गया। वहीं, जनसभाओं के जरिए कर्नल ने भाजपा और कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया। द्वारहाट विधानसभा के मासी बाजार पहुंचते ही सबसे पहले कर्नल कोठियाल भूमिया देवता के दर्शन करने पहुंचे। जहां देवता का आशिर्वाद लिया। इसके बाद स्थानीय जनता और युवाओं से मुलाकात की।
इस मौके पर आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि मैं नेता नहीं हूं और ना ही मुझे नेता बनना है। बाबा केदारनाथ में सेवा देने के बाद अब मेरे मन में सिर्फ प्रदेश की जनता की सेवा करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि मैंने फौज की नौकरी की। जहां हर हालातों में जल्दी निर्णय लेने पडते हैं और मुझे जल्दी और सही निर्णय लेने का गुण फौज ने सिखाया। हमारी पहली परीक्षा केदार आपदा में हुई थी। जब सिंचाई विभाग, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी ने अपने हाथ खडे कर दिए थे, लेकिन युवाओं को साथ लेकर हमने केदारनाथ पुननिर्माण में अहम भागेदारी निभाई। अब बारी प्रदेश के पुननिर्माण की है। मुझे पूरा विश्वास है प्रदेश के युवाओं के साथ ही जनता इसमें हमारा पूर्ण सहयोग करेगी।

उन्होंने कहा कि हमने यूथ फाउंडेशन के जरिए कई युवाओं को सेना के लिए तैयार किया और अब इस संख्या को सैकड़ों गुना बढ़ाने के लिए मैंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। ताकि जिस तर्ज पर दिल्ली में सरकार रहते हुए आप पार्टी ने विकास की गंगा बहाई, वही विकास उत्तराखंड में भी हो सके। उन्होंने कहा कि आप पार्टी काम की राजनीति करती है और हम काम के नाम पर वोट मांगने वाली पार्टी हैं। बस जनता को यह फैसला लेना ही होगा कि प्रदेश के विकास में वो कैसी पार्टी को सत्ता पर देखना चाहते हैं। जनता को कैसी सरकार चाहिए। यह ताकत जनता के ही हाथों में है।
उन्होंने कहा कि एक छोटी सी लड़की ने मुझे अपनी गुल्लक दी और कहा कि इस गुल्लक की धनराशि उत्तराखंड नवनिर्माण मे खर्च करें। उसी लडकी की ओर से दी गई वो गुल्लक मेरे लिए एक प्रेरणा है। इस गुल्लक में रखे 90 रुपये 90 हजार लोगों को रोजगार दे सकते हैं। बस इसका उपयोग सही जगह होना चाहिए। यदि विचारधारा सही है तो सब संभव है।
कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस सभी हमारे करीबी हैं, लेकिन उनकी नियत विकास की नही है। बीजेपी, कांग्रेस के नेता अपने लोगों पर ही विश्वाश नहीं करते हैं। हम ऐसे राजनैतिक दलों के भरोसे कब तक रहेंगे। हमने हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वादा किया है। हमारे प्रदेश का युवा मेहनती है। बस उसे सही दिशा देने की जरूरत है। हल्द्वानी में केजरीवाल जी रोजगार गारंटी की घोषणा भी कर चुके हैं। इसके तहत हर घर को रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार आते ही 6 महीने के भीतर 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जायेंगी। बेरोजगार को 5 हजार महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। इसके अलावा जॉब पोर्टल संचालित किया जाएगा, जो नौकरी देने और दिलाने का काम करेगा। उन्होंने कहा, प्रदेश के युवाओं को सरकारी और प्राइवेट नौकरी मे 80 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। यह तभी संभव है, जब आप पार्टी को जनता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा मेरा लक्ष्य उत्तराखंड नवनिर्माण है। जब उत्तराखंड नव निर्माण हो जायेगा, तो अजय कोठियाल वापस पहाड़ चले जायेंगे।

रोजगार गारंटी यात्रा इस जनसभा के बाद मासी चौक से केनरा बैंक तक रोड शो के जरिए गुजरी। इस दौरान कर्नल कोठियाल ने स्थानीय बच्चों को भी अपने साथ रोजगार यात्रा में रथ पर बैठाया। इस दौरान स्थानीय जनता कर्नल कोठियाल को देखने के लिए अपनी छतों और बालकनी में नजर आई। युवा कर्नल कोठियाल के रोड शो में शामिल हुए। कर्नल ने सभी को हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया और उनका धन्यवाद अदा किया।
इसके बाद कर्नल अजय कोठियाल ने चोखटिया में भी एक जनसभा को संबोधित किया। चौखुटिया चौक तक रोजगार गारंटी यात्रा के तहत रोड शो निकाला गया। चौखुटिया के बाद आप की रोजगार गारंटी यात्रा देर शाम द्वारहाट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जालली पहुंची। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। कर्नल कोठियाल ने आप की नीतियों से सभी को अवगत कराया। इस दौरान आप नेता दिनेश जोशी, जीतू फुलारा, प्रकाश उपाध्याय, विजय बिष्ट, दीपक जोशी, नारायण दत्त जोशी, संजय यादव, दयाल नाथ, महेश जोशी, संजीव जोशी सहित काफी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *