October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

इंटरनेट में आए तांत्रिक बाबा, छात्रा को भय दिखाकर ठगे 8.80 लाख रुपये, पुलिस के डर से लौटाए पैसे

1 min read
अब तो तांत्रिक बाबाओं ने भी अपना कारोबार इंटरनेट के जरिये फैलाना शुरू कर दिया। डिजीटल इंडिया का यह भी कड़ुआ सच बनता जा रहा है। एक बाबा ने छात्रा को जिन्नातों का भय दिखाया और उससे 8.80 लाख रुपये ठग लिए।

अब तो तांत्रिक बाबाओं ने भी अपना कारोबार इंटरनेट के जरिये फैलाना शुरू कर दिया। डिजीटल इंडिया का यह भी कड़ुआ सच बनता जा रहा है। एक बाबा ने छात्रा को जिन्नातों का भय दिखाया और उससे 8.80 लाख रुपये ठग लिए। लखनऊ पुलिसल तक जब ये मामला पहुंचा तो पुलिस सक्रिय हुई। गिरफ्तारी के भय के चलते तांत्रिक बाबा ने लामार्ट की छात्रा को रकम वापस लौटा दी। साथ ही वह फरार हो गया। इसके बाद पुलिस उसकी पत्नी को नोटिस देखर चली आयी।
पुलिस के मुताबिक अगस्त माह में छात्रा के पिता की तहरीर पर तांत्रिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जून माह में छात्रा ने wazifa get rid of mental disorders and love yourself नाम से इंटरनेट पर सर्च किया तो एक वेबसाइट खुली। इसके बाद उसकी तांत्रिक बाबा विजय से बात शुरू हुई। विजय ने छात्रा को डरा दिया कि उसके ऊपर जिन्नातों का साया बताया। इससे छुटकारा दिलाने के लिए उसने छात्रा से रुपयों की मांग की। छात्रा के मना करने पर उसे धमकी दी गई। साथ ही छात्रा समेत पूरे परिवार को तंत्र मंत्र से जान से मारने की धमकी दी गई।
इससे छात्रा डर गई। उसने मौलवी के बताए गए बैंक खाते में रकम डालनी शुरू कर दी। छात्रा ने मौलवी के दो खातों में 8.80 लाख रुपये ट्रांसफर किए। इसके बाद छात्रा ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। पिता ने मुकदमा दर्ज कराया। अधिकारियों के आदेश पर पुलिस की कई टीमें गठित की गईं। लोकेशन और बैंक डिटेल के आधार पर तांत्रिक को को पुलिस ने खोज निकाला। वह जालंधर निवासी विजय निकला।
जांच में पता चला कि विजय ने यह रुपये अपने और साथी मुकेश शर्मा के खाते में ट्रांसफर कराए थे। सर्विलांस टीम की मदद से नंबर ट्रेस किया गया तो उसकी लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई उसका पता लगाया। फिर जालंधर पुलिस की मदद से विजय के घर पर दबिश दी गई। दबिश के दौरान विजय भाग निकला।
पुलिस ने उसकी पत्नी को पकड़ा। पत्नी को सारी बात बताई गई तो उसने फोन पर विजय से बात कराई। खुद को फंसता देख विजय डर गया। उसने छात्रा के बैंक खाते में सारे रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद पुलिस टीम विजय की पत्नी को नोटिस देकर लौट आयी। विजय की पत्नी शिक्षिका है। विजय ज्योतिष है। वह लोगों को फंसाकर ठगी करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *