October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

अब गोवा में भी अरविंद केजरीवाल ने किए सात वादेः आप की सरकार बनी तो हर घर से एक को रोजगार, 300 यूनिट फ्री बिजली

1 min read
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में भी चुनावी बादा किया है। इस दौरान उन्होंने सात घोषणाएं की। इसमें हर घर से एक को रोजगार, नौकरी न मिलने पर तीन हजार रुपये मासिक भत्ता देने के साथ ही 300 यूनिट हर माह फ्री बिजली का वादा किया है।

उत्तराखंड के बाद अब आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में भी चुनावी बादा किया है। इस दौरान उन्होंने सात घोषणाएं की। इसमें हर घर से एक को रोजगार, नौकरी न मिलने पर तीन हजार रुपये मासिक भत्ता देने के साथ ही 300 यूनिट हर माह फ्री बिजली का वादा किया है। कहा कि आम आदमी की सरकार बनते ही इन घोषणाओं पर अमल कर दिया जाएगा। क्योंकि हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं। दिल्ली में भी हमने करके दिखाया। अब गोवा में भी करके दिखाएंगे।
अगले साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें गोवा भी शामिल हैं। केजरीवाल गोवा को लेकर बेहद आशावान हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गोवा से पहले उत्तराखंड का दौरा किया था, जहां भी केजरीवाल ने इसी तरह की घोषणाएं की थीं। उत्तराखंड में भी अगले साल चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा कि सब लोग पूछेंगे कि यहां पर कितनी नौकरियां कहां से आएंगी। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम यहां पर नए स्कूल खोलेंगे, अस्पताल खोलेंगे, सड़के बनाएंगे, जिससे रोजगार पैदा होगा।
इन घोषणाओं के साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सुना कि सावंत साहब ने यहां पर पानी फ्री कर दिया है, दिल्ली में तो कई साल से पानी फ्री है। सुना है सावन साहब ने यहां पर डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। दिल्ली में दिल्ली सरकार का अधिकारी जनता का काम करने के लिए घर पहुंचता है। जब ओरिजनल को चुना जा सकता है तो डुप्लीकेट को क्यों चुनना।
सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस से मुकाबले के लिए अरविंद केजरीवाल ने गोवा में सात बड़ी घोषणाएं की हैं। केजरीवाल ने लोगों से वादा किया है कि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी और राज्य के युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित करेगी। केजरीवाल कहा कि स्थानीय लोगों को प्राइवेट नौकरियों में 80 फीसद आरक्षण दिया जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि आज गोवा का युवा परेशान है। उसके पास रोजगार नहीं है। बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन रोजगार नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि कई साल से यहां पर माइनिंग नहीं हो रही, कई लोगों के रोजगार चले गए हैं। हमें यहां पर रोजगार पैदा करना है। अच्छी नियत वाली सरकार आएगी तभी यह संभव है।
अरविंद केजरीवाल की सात घोषणाएं
1. हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार।
2. रोज़गार मिलने तक 3000 रुपये महीने का भत्ता।
3. 80 फीसद नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी
4. प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे।
5. अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नही चलता तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा। माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा।
6. स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी।
7. अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *