October 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

रामनगर घूमने आए चार लोग कोसी नदी में बहे, 10 साल के बच्चे की मौत, तीन को बचाया

1 min read
उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर घूमने आए यूपी के पर्यटकों में चार लोग कोसी नदी में बहने लगे। इनमें तीन लोगों को बचा लिया गया, वहीं एक दस साल का बच्चा मां की नजरों के सामने ही बह गया।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर घूमने आए यूपी के पर्यटकों में चार लोग कोसी नदी में बहने लगे। इनमें तीन लोगों को बचा लिया गया, वहीं एक दस साल का बच्चा मां की नजरों के सामने ही बह गया। बाद में घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर बच्चे का शव बरामद किया गया।
जिला मुरादाबाद के वुड बाजार मानपुर निवासी मो. अली (10 वर्ष) पुत्र शरफदीन अपनी मां नगमा, चाचा तारिक, चाची, फूफा व बुआ समेत 12 लोगों के साथ रामनगर घूमने आया था। परिवार के लोगों में आठ बड़े व चार छोटे बच्चे थे। रामनगर से सभी लोग ढिकुली की ओर कोसी नदी स्थित झूला पुल पर चले गए। पुलिस के मुताबिक झूला पुल में सभी लोग कोसी नदी में नहाने के लिए उतर गए। नहाने के दौरान नदी के तेज बहाव में अली उसकी मां नगमा, नेहा व कशिश बहने लगे।
उनके चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने तीनों लोगों को तो बहने से बचा लिया। वहीं, अली देखते ही देखते पानी के तेज बहाव में बह गया। सूचना पर गिरिजा पुलिस चौकी प्रभारी मनोज नयाल व अग्रिशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। नदी में सर्च अभियान चलाया गया। एक घंटे बाद बच्चे का शव ढिकुली में एक होटल के समीप नदी से बरामद किया गया। शव का पोस्टमार्टम सोमवार को होगा।
बताया गया है कि दो बेटे अली व फरजीन के नदी में उतरने की जिद पर मां ने उन्हें नदी में जाने की अनुमति दी। साथ ही कहा कि वह किनारे पर ही रहें। दोनों बेटों के बुलाने पर बच्चों के साथ मां भी नदी किनारे चली गई। इस बीच पानी के वेग से अंजान मां, दो बेटे एक अन्य बच्ची बहने लगी। किसी तरह मां, एक बेटे व बच्ची को तो लोगों ने बचा लिया। मां बच्चे को बचाने के लिए लोगों से गुहार लगाती रही। तब तक बच्चा तेज बहाव में आंखों से ओझल हो चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *