October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जिस छात्रा के अपहरण को लेकर ग्रामीणों ने सड़क पर बैठकर लगाया जाम, वह प्रेमी संग घूमते मिली, परिजनों की बढ़ सकती है मुसीबत

1 min read
जिस छात्रा के अपहरण की कहानी सुनाकर परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया था, एक दिन बाद उसकी हकीकत उलट निकली। छात्रा को पुलिस ने प्रेमी के साथ पकड़ लिया।

जिस छात्रा के अपहरण की कहानी सुनाकर परिजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया था, एक दिन बाद उसकी हकीकत उलट निकली। छात्रा को पुलिस ने प्रेमी के साथ पकड़ लिया। इस मामले में बताया गया कि परिजनों ने लोकलाज के भय से अपहरण की कहानी गढ़ दी। अब लड़की के परिजनों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है।
मामला ग्रेटर नोएडा का है। छात्रा को प्रेमी के साथ गोंडा से पकड़ा गया। बादलपुर कोतवाली में खबर मिली थी कि बादलपुर क्षेत्र के गांव सादोपुर की झाल के पास बीएससी में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण कार सवार बदमाशों ने कर लिया है। वह सुबह अपने भाई बहनों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। अपहरण की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सरेआम हुई इस वारदात से नाराज ग्रामीणों ने एनएच-91 पर जाम लगा दिया था। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों की आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए थे और जाम को खोल दिया गया था।
पुलिस ने उस समय घरवालों को आश्वासन दिया था कि लड़की को जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा। अब जब पुलिस ने छात्रा और उसके प्रेमी को पकड़ा तो पूरे मामले पर स्थिति साफ हो पाई। गुरुवार को तो छात्रा के पिता गुलाब सिंह का कहना था कि सादोपुर की झाल के पास से कार सवार बदमाश उनकी बेटी स्वाति बसोया को सुबह अपहरण कर ले गए। घटना के दौरान छात्रा अपने भाई बहन के साथ मार्निंग वाक पर निकली थी। बदमाशों के अपहरण करने के दौरान भाई बहन ने उनका पीछा किया, लेकिन बदमाश बहन स्वाति को लेकर फरार हो गए। स्वाति एक कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही है।
इस पूरे मामले पर गुस्साए ग्रामीणों ने भी बादलपुर कोतवाली परिसर में जमकर नारेबाजी की और जीटी रोड पर जाम लगा दिया था। इससे एनएच-91 पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। जाम लगाने की सूचना पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा समेत दादरी विधायक व कई अन्य भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए विधायक के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला गया था। डीसीपी ने भरोसा दिया था कि छात्रा को सकुशल घर वापस ले आएंगे और आरोपी जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे। छात्रा के पकड़े जाने के बाद पूरा मामला ही उलट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *