October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आइपीएल 2021 के दूसरे फेस में कई टीमों को झटका, 15 खिलाड़ी टूर्नामेंट से अलग, देखें नए खिलाड़ियों के नाम

1 min read
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले ही कई टीमों को जोर का झटका लगा है। करीब 15 खिलाड़ियों ने खुद को टूर्नामेंट से अलग कर लिया है। ऐसे में टीमों में भी अफरा तफरी मची है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले ही कई टीमों को जोर का झटका लगा है। करीब 15 खिलाड़ियों ने खुद को टूर्नामेंट से अलग कर लिया है। ऐसे में टीमों में भी अफरा तफरी मची है। हटे खिलाड़ियों के स्थान पर दूसरों को जगह दी जा रही है। आइपीएल का दूसरा फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। पहले दिन यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर होगी। दिग्गज खिलाड़़ियों के आईपीएल से नाम वापस लेने से जाइजियो को झटका लगा है, लेकिन उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आए खिलाड़ी भी टैलेंट के मामले में कम नहीं हैं।
रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर
आरसीबी की टीम को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। टीम के पांच खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज में नहीं दिखेंगे। एडम जंपा के रिप्लेसमेंट के तौर पर फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा डेनियल सैम्स की जगह दुष्मंता चमीरा भी आरसीबी की ओर से आईपीएल खेलते दिखेंगे। फिन एलेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टिम डेविड अपना जलवा दिखाएंगे। केन रिचर्ड्सन की जगह टीम में इंग्लिश क्रिकेटर जॉर्ज गार्टन दिखेंगे। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह होनहार क्रिकेटर आकाशदीप आरसीबी की टीम में शामिल हुए हैं। इन रिप्लेसमेंट हुए खिलाड़ियों में टिम डेविड और वानिन्दु हसरंगा पर सबकी नजर रहेगी। टिम डेविड सिंगापुर की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। हाल ही टी-20 ब्लास्ट में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाया है। सीपीएल में भी डेविड ने तूफानी बल्लेबाजी की है।
राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी फेरबदल हुआ है। जोफ्रा ऑर्चर और बेन स्टोक्स पहले से ही इस सीजन से बाहर थे। अब राजस्थान की टीम में न तो जोस बटलर दिखेंगे और न ही एंड्रयू टाई होंगे। राजस्थान ने जोफ्रा ऑर्चर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है। स्टोक्स के बदले ओसाने थॉमस टीम की ओऱ से खेलते दिखेंगे। एंड्रयू टाई की जगह टी-20 क्रिकेट के नंबर वन स्पिनर तबरेज़ शम्सी को राजस्थान ने टीम में जगह दी है। बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर राजस्थान ने इविन लुईस को बाकी के मैचों के लिए टीम में शामिल किया है।
पंजाब किंग्स को बड़ा झटका
पंजाब किंग्स के डेविल मलान ने दूसरे फेज में निजी कारणों के चलते आईपीएल नहीं खेलेंगे। पंजाब ने उनकी जगह साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एडन मार्करम को टीम में जगह दी है। रिले मेरेडिथ की जगह पंजाब ने नाथन एलिसो को टीम में बुलाया है। नाथन एलिसो ने अपने डेब्यू मैच में ही हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा झाए रिचर्डसन की जगह इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद की टीम में शामिल कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *