October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भाजपा ने दिया कांग्रेस को झटका, पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार भाजपा में हुए शामिल

1 min read
उत्तरकाशी जिले की सुरक्षित सीट पुरोला विधानसभा से कांग्रेस विधायक राजकुमार आज दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित एक समारोह में भाजपा में शामिल हो गए।

उत्तराखंड में पहले निर्दलीय विधायक को अपने खेमे में करने के बाद अब भाजपा ने काग्रेस को झटका दिया है। उत्तरकाशी जिले की सुरक्षित सीट पुरोला विधानसभा से कांग्रेस विधायक राजकुमार आज दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित एक समारोह में भाजपा में शामिल हो गए। राजकुमार पहले भाजपा में ही थे और असंतुष्ट होकर कांग्रेस में चले गए थे। ऐसे में उन्होंने घर वापसी की है। इससे पहले भाजपा ने निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार को भाजपा में शामिल कराया था। हालांकि प्रीतम निर्दलीय विधायक हैं, मगर पिछली कांग्रेस सरकार में वह मंत्री रहे हैं। इस नाते कांग्रेस को भरोसा था कि प्रीतम आगे भी साथ बने रहेंगे।
राजकुमार वर्ष 2007 में पहली बार सहसपुर सुरक्षित सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक चुने गए। वर्ष 2012 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और हार गए। 2017 में वह कांग्रेस में गए थे और पुरोला सीट से विधायक बने। राजकुमार को शनिवार को भाजपा में शामिल होना था, लेकिन इस दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी के टिहरी दौरे में होने पर ये कार्यक्रम एक दिन आगे के लिए टल गया था। वहीं, कांग्रेस नेताओं ने राजकुमार को मनाने के लिए संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन नहीं लग पाया। उधर, दिल्ली में आयोजित समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सीएम पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में राजकुमार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा जल्द ही विपक्ष कांग्रेस को बड़े झटका दे सकती है। शुक्रवार को ही लैंसडौन से भाजपा विधायक दिलीप रावत ने दावा किया था कि पार्टी नेताओं के संपर्क में कांग्रेस समेत कुल तीन विधायक हैं, जिन्हें जल्द भाजपा में शामिल किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि गढ़वाल मंडल के कांग्रेस समेत दो पूर्व विधायकों से भाजपा का लगातार संपर्क बना हुआ है। इसके अलावा कुमाऊं मंडल से दो युवा चेहरों पर भी भाजपा की नजर है। साफ है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस की कोशिश भी रहेगी कि वह इसी तर्ज पर भाजपा को जवाब दे। अब इसमें कांग्रेस को कितनी कामयाबी मिल पाती है, देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *