October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

ग्राफिक एरा में 9/11 टेरर अटैकिंग की लगाई गई फोटो प्रदर्शनी, तस्वीरों में आतंकवाद के खिलाफ एक होने का संदेश

1 min read
देहरादून में ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय में चल रही 9/11 टेरर अटैक की फोटो प्रदर्शनी में दूसरे दिन आज कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और लोकप्रिय कन्ट्री म्यूजिक सिंगर बॉबी कैश पहुंचे।

देहरादून में ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय में चल रही 9/11 टेरर अटैक की फोटो प्रदर्शनी में दूसरे दिन आज कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और लोकप्रिय कन्ट्री म्यूजिक सिंगर बॉबी कैश पहुंचे। अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड टावर में आज ही के दिन 20 साल पहले हुए आंतकी हमले से जुड़ी कुछ एतिहासिक तस्वीरे यहां प्रदर्शित की गई हैं। मशहूर स्पोर्ट्स फोटोग्राफर कमल शर्मा की खींची इन तस्वीरों को देखने के बाद मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि यह तस्वीर 9/11 टेरर अटैक की विस्तृत जानकारी देने के साथ-साथ पूरे विश्व को आंतकवाद के खिलाफ एकजुट होने का संदेश भी देती है।
20 साल पहले अमरिका में हुए इस आतंकवादी हमले के बाद आज फिर अफगानिस्तान में वैसी ही शक्तियां
सक्रिय हैं। आज जरूरत है कि पूरा विश्व एकजुट होकर आतंकवाद को जड़ से मिटाने का संकल्प लें। 9/11 के समय कमल शर्मा घटनास्थल के बेहद करीब थे। वह पूरे दिन इस दर्दनाक हादसे की फोटो खींचते रहे। प्रदर्शनी में लगी सभी
तस्वीरें कमल शर्मा ने फिल्म रोल कैमरे से ली थी। जिन्हें काफी मेहनत के बाद वापस रिस्टोर किया गया है।
इस प्रदर्शनी का आयोजन ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय और अंग्रेजी समाचार पत्र गढ़वाल पोस्ट के साथ मिलकर करा रहा है। गढ़वाल पोस्ट के संपादक और संस्थापक सतीश शर्मा, ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय की प्रो. वाईस चांसलर डा. ज्योति छाबड़ा, रजिस्ट्रार कैप्टन हिमांशु धूलिया, विभागाध्यक्ष और छात्र-छात्राए इस मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *