October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

दून में बरसाती नाले के पानी ने फिर मचाई तबाही, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष धस्माना ने किया क्षेत्र का दौरा

1 min read
देहरादून के कांवली क्षेत्र के शास्त्रीनगर खाले में कल देर रात बरसाती नाले ने पूरे क्षेत्र में तबाही का मंजर बरपाया। सैकड़ों लोगों के घरों में पानी कई कई फुट तक घुस गया।

देहरादून के कांवली क्षेत्र के शास्त्रीनगर खाले में कल देर रात बरसाती नाले ने पूरे क्षेत्र में तबाही का मंजर बरपाया। सैकड़ों लोगों के घरों में पानी कई कई फुट तक घुस गया। इससे पूरे क्षेत्र के लोग रात भर अपने घर के सामान को बर्बाद होते देखते रहे। पानी आसमान से भी बरस रहा था और नाले से भी सड़क पार करता हुआ घरों में घुस रहा था। लोग मजबूर हो कर घरों में छतों पर चढ़ कर अपनी जान की दुआ मांग रहे थे।
कांग्रेस कार्यकर्ता श्रीमती अनीता दास, बिमलेश व अवधेश कथीरिया ने प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना को सुबह इसकी सूचना दी। इस पर धस्माना सुबह प्रभावित क्षेत्र में पहुंच गए और हालात का मुआयना कर जिलाधिकारी व एसडीएम को हालात के बारे में अवगत कराते हुए आपदा प्रबंधन मद से प्रभावित परिवारों को उचित मुआवजे की मांग की।

उन्होंने कहा कि नगर निगम ने अनेक वर्षों से शास्त्रीनगर खाले के नाले की सफाई नहीं की। इसके कारण उसमें कई कई फुट मिट्टी जम गई है और इसीलिए उसमें पानी बाहर आ कर बहता है। अधिक वर्षा होने पर बाढ़ जैसी स्थिति बन जाती है। उन्होंने जिलाधिकारी से नाले की सफाई करवाने के आदेश नगर निगम को देने की मांग की। धस्माना ने शास्त्रीनगर खाले में अज्ञात बीमारी से मृतक बालक 18 वर्षीय अभिषेक पुत्र स्व राजेश व 15 वर्षीय बालिका अनामिका पुत्री शशि के परिजनों से मुलाकात की व उनको ढाढस बंधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *