August 5, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

डब्ल्यूटीसी फाइनलः भारतीय 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, मयंक और राहुल को नहीं मिली जगह, देखिए टीम

1 min read
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बीसीसीआइ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी साझा की है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बीसीसीआइ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी साझा की है। भारतीय टीम 18 जून से लेकर 22 जून के बीच साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। ऐतिहासिक फाइनल में इन 15 में से बेस्ट XI खिलाड़ी को खेलने का मौका मिलेगा। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को जगह नहीं दी गई है। इस टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को भी विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। साहा विकल्प विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड ने भी इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।
ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। चोटिल होने के कारण जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल पाए थे। 15 सदस्यीय टीम में हनुमा विहारी भी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके अलावा मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए टीम में नहीं चुना गया है।
भारत के कप्तान विराट कोहली के लिए यह ऐतिहासिक फाइनल काफी अहम साबित होने वाला है। यदि भारतीय टीम फाइनल जीनते में सफल रही तो कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार कोई आइसीसी का टूर्नामेंट जीतेगा।
टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने आपस में प्रैक्टिस मैच खेला। इसमें ऋषभ पंत ने धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर विरोधी टीम को टेंशन दे दी है। रोहित शर्मा के अलावा जडेजा ने भी अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी कर खुद के फॉर्म में रहने की सूचना दे दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह ऐतिहासिक फाइनल काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।
भारतीय टीम
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव और मो. सिराज।

1 thought on “डब्ल्यूटीसी फाइनलः भारतीय 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, मयंक और राहुल को नहीं मिली जगह, देखिए टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *