August 5, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तरकाशी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, धोखाधड़ी में नोएडा उत्तर प्रदेश से चार गिरफ्तार

1 min read
उत्तरकाशी पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में नोएडा से चार शातिरों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि वे एलआइसी पॉलीसी के नाम पर धोखाधड़ी का गौरखधंधा चला रहे थे।

उत्तरकाशी पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में नोएडा से चार शातिरों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि वे एलआइसी पॉलीसी के नाम पर धोखाधड़ी का गौरखधंधा चला रहे थे। उनके पास से 12 मोबाईल फोन, 20 सिम कार्ड, 1 एटीएम कार्ड और 04 फर्जी मोहर बरामद की गई।
पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि दिनांक 03 जून को लक्ष्मी चौधरी निवासी मानसौड बडे़थी उत्तरकाशी ने थाना कोतवाली उत्तरकाशी पर आकर एक लिखित तहरीर दी थी। इसमें बताया गया कि उसने वर्ष 2018 में बजाज इन्सोरेंस के नाम पर एक पॉलिसी खोली थी। इसके बाद किसी अज्ञात व्यक्ति ने वर्ष 2020 में उसे कॉल कर धोके से उसके नाम से 02 और पॉलिसी खोल दी गई। वर्ष 2020 से 2021 तक उसे लगातार अलग-अलग नम्बरों से फोन कर तथा अलग-अलग नाम बता कर पोलिसी के नाम पर 1865895 रुपये की धोखाधड़ी कर डाली।
इस मामले का खुलासा करने के लिए कोतवाली पुलिस व एसओजी उत्तरकाशी की एक संयुक्त टीम गठित की गई। पुलिस टीम आरोपियों की कॉल डिटेल्स और लोकेशन के आधार पर दिल्ली, हरियाणा व उत्तर-प्रदेश के अलग-अलग स्थानो पर दबिश दी। इसके बाद चार आरोपियों को गत दिवस नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।
अभियुक्त मुकुल सुखीजा की बट इन्टरनेशनल के नाम से कम्पनी है जो इंन्शोरेंस कम्पनी के ब्रोकर के तौर पर काम करते हैं। पहले तो ये कस्टमर या आम नागरिकों के साथ पॉलिसी के नाम पर बात करते हैं। फिर लोगों से पॉलिसी में इनकम टैक्स और जीएसटी के नाम पर पैसा डलवाते हैं। लक्ष्मी चौधरी को भी इन लोगों ने अपनी बातचीत के जाल में फंसा कर करीब 20 लाख रुपये हडप लिए थे।
नाम बदलकर देते थे झांसा
पुलिस अधीक्षकर ने बताया किअभियुक्त टीपू सुल्तान अपना नाम अमन वर्मा बताकर तथा चांद मौहम्मद राहुल के नाम से उन्हें झांसा दे रहा था। अभियुक्त टिंकू राणा ATM से पैसे निकालने का काम करता था। यह गैंग काफी समय से सक्रिय था। अभियुक्त मुकुल सुखीजा पर धोखाधड़ी के मामले में महेशनगर जयपुर में भी मुकदमा पंजीकृत है। आरोपियों से एक आइ 20 कार भी बरामद की गई।
ये हैं आरोपी
1-मुकुल सुखीजा पुत्र इकबाल सिंह सुखीजा निवासी सेक्टर 51 गुरुग्राम हरियाणा।
2-रिकू राणा पुत्र महेश चन्द्र राणा निवासी भारत अपार्टमेंट सूर्यनगर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश।
3-टीपू सुल्तान पुत्र मौहम्मद मुमताज निवासी गली नं0 04 राजीव नगर श्रीराम कॉलोनी पूर्वी दिल्ली।
4-चांद मोहम्मद पुत्र मौहम्मद सलीम निवासी गली नं0-02 राजीव नगर श्रीराम कॉलोनी पूर्वी दिल्ली।

1 thought on “उत्तरकाशी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, धोखाधड़ी में नोएडा उत्तर प्रदेश से चार गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *