Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

October 3, 2022

दोस्त ने ही की थी कारोबारी की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, कारोबारी की पत्नी के प्यार में था अंधा

1 min read
हल्द्वानी पुलिस ने कैटरिंग कारोबारी सोनू गुप्ता की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक उसकी हत्या उसके ही दोस्त ने की थी। वह कारोबारी का पहले सहयोगी रहा था।


हल्द्वानी पुलिस ने कैटरिंग कारोबारी सोनू गुप्ता की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक उसकी हत्या उसके ही दोस्त ने की थी। वह कारोबारी का पहले सहयोगी रहा था। आरोपी के कारोबारी की पत्नी से अवैध संबंध थे। कारोबारी की ओर से चेतावनी देने पर उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। मामले का खुलासा नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेस कर किया है।
एसएसपी ने बताया कि सोनू सैनी की हत्या 12 जून की रात की गई थी। हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी क्राइम, एएसपी हल्द्वानी और सीओ सिटी के निर्देशन में बनभूलपुरा थाना पुलिस टीम सक्रिय हो गई थी। घटनास्थल के साथ ही मृतक सोनू गुप्ता के घर के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया तो सुराग नामजद अभियुक्त सोनू सैनी (28 वर्ष) पुत्र चेखेलाल मूल निवासी छितौनी रोड गांव सैफनी तहसील-शाहबाद थाना सैफनी जिला रामपुर और हाल निवासी सती कालोनी की ओर इशारा करने लगे। जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर उसे आंवला गेट चौकी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया ।
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वारदात के दिन रात करीब साढे आठ बजे वह मृतक सोनू गुप्ता मिला और दोनों ने साथ बैठकर शराब पी। इसी दौरान सोनू गुप्ता ने सैनी कहा कि मेरी पत्नी से दूर हो जा। नहीं तो मैं तुम्हारी हत्या कर दूंगा। इस पर अभियुक्त सैनी बहलाकर कर सोनू गुप्ता को दानिश के बगीचे में ले गया। वहां दोनों में फिर विवाद हो गया। इस बीच अभियुक्त सोनू सैनी ने अपने दोस्त नन्नू उर्फ नन्हे अंसारी और कुवंर सैन को फोन के बगीचे में आने के लिए कहा। उसने कहा कि मेरा झगड़ा हो गया तुम लोग आ जाओ। दोनों पहुंचते इससे पहले ही सैनी अपने अंगोछे से सोनू गुप्ता की गला घोंटकर हत्या कर दी। इतने में सैनी के दोनों दोस्त आ गए। वारदात की जानकारी होने पर दोनों वहां से भाग गए। अभियुक्त सैनी ने कहा कि मैं प्यार में अंधा हो गया था। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा बरामद कर लिया गया है।
उजाला नगर निवासी कैटरिंग कारोबारी सोनू गुप्ता बीते 15 साल से इस कारोबार में लगा हुआ था। सोनू गुप्ता शादी व अन्य कार्यक्रमों में खाने का ठेका लेने का काम करता था। कैटरिंग के बिजनेस में आगे चलकर सोनू सैनी भी नौकर के तौर पर सोनू गुप्ता के साथ लग गया था। धीरे-धीरे उसने पूरा कारोबार समझकर अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर लिया। इसी दौरान मृतक की पत्नी से उसका प्रेम प्रसंग भी शुरू हो गया। मृतक के बड़े भाई सर्वेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में छोटे भाई के दोस्त को आरोपित बताते हुए प्रेम प्रसंग का जिक्र किया था। दोनों सोनू गुप्ता के पीठ पीछे मिलते रहते थे। बाहरी दोस्त का बार-बार घर आना भी परिवार के लोगों को खटक रहा था। जिसके लिए कई बार आरोपित सोनू सैनी को लोगों ने चेतावनी भी दी थी।

1 thought on “दोस्त ने ही की थी कारोबारी की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, कारोबारी की पत्नी के प्यार में था अंधा

Leave a Reply

Your email address will not be published.