June 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ ने विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए दी वित्तीय स्वीकृति, बाजपुर के किसानों ने बताई समस्या

1 min read
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य योजना के अंतर्गत विभिन्न निर्माण कार्यों को वित्तीय स्वीकृति प्रदान की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य योजना के अंतर्गत विभिन्न निर्माण कार्यों को वित्तीय स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने जनपद अल्मोड़ा के विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर के 02 मोटर मार्ग के निर्माण के लिए रूपये 03 करोड़ 14 लाख, जनपद देहरादून के विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर के 02 विभिन्न मोटर मार्ग के निर्माण के लिए रूपये 1 करोड़ 69 लाख, जनपद पिथौरागढ़ के विधानसभा क्षेत्र गंगोलीहाट में सुकल्याड़ी बैण्ड से पभ्या मनतोली गुरैनो आगर मोटर मार्ग के निर्माण के लिए रूपये 1 करोड़ 02 लाख की स्वीकृति प्रदान की।
इसके साथ ही जनपद देहरादून के विधानसभा क्षेत्र विकासनगर में एनएच-74 से खुशालपुर होते हुए लांघा रोड़ तक लिंक मार्ग के निर्माण के लिए रूपये 29.62 लाख, बागेश्वर के पालडीछीना-जैनकरास मोटर मार्ग 01 से 02 में डामरीकरण के कार्य के लिए रूपये 1 करोड़ 23 लाख, विधानसभा क्षेत्र रानीखेत के अंतर्गत मॉसी भिकियासैण के स्थान पटियाचौरा से गाँव नौगाँव सिमुड़ा में मोटर मार्ग के निर्माण के लिए रूपये 27.80 लाख स्वीकृत किए गए।
विधानसभा क्षेत्र विकासनगर के बरोटीवाला-अम्बाड़ी मोटर मार्ग के स्पान सेतु के निर्माण के लिए रूपये 10.12 लाख, विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ़ में मोस्टामानू से हलपाती मोटर मार्ग का सुधारीकरण का कार्य के लिए रूपये 1 करोड़ 30 लाख, जनपद पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र यमकेश्वर के अन्तर्गत राजबाट से रिंगवाडगांव तक मोटर मार्ग के नव निर्माण के लिए रूपये 72.54 लाख, एससीएसपी के अंतर्गत जनपद पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र पौड़ी के विकासखण्ड कोट में सिण्डी जसकोट मोटर मार्ग का अनुसूचित जाति ग्राम कमरगढ़ तक मोटर मार्ग के विस्तार कार्य के लिए रूपये 24 लाख, विधानसभा क्षेत्र रूद्रप्रयाग के विकासखण्ड जखोली में छेनागाढ घघांसू मोटर मार्ग का सुदृढ़ीकरण एवं डामरीकरण के कार्य के लिए रूपये 3 करोड़ 32 लाख, विधानसभा क्षेत्र टिहरी के अंतर्गत जौल देवरी बाईपास/वन विश्राम को जोड़ने वाली सड़क से चम्बा की ओर आरक्षित 900 मी0 मोटर मार्ग के निर्माण कार्य के लिए रूपये 1.11 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य योजना के अंतर्गत जनपद हरिद्वार के विधानसभा क्षेत्र बीएचईएल रानीपुर के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों के लिये रूपये 2 करोड़ 03 लाख, विधानसभा क्षेत्र पौड़ी के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों के संबंध में रूपये 1 करोड़ 90 लाख, विधानसभा क्षेत्र लालकुआ के अन्तर्गत विभिन्न ग्यारह कार्यो के लिए रूपये 3 करोड़ 49 लाख, विधानसभा क्षेत्र लक्सर के अंतर्गत विभिन्न 03 निर्माण कार्यों के लिए रूपये 1 करोड़ 59 लाख, विधानसभा क्षेत्र राजपुर में विभिन्न 02 निर्माण कार्यों के लिए रूपये 2 करोड़ 73 लाख, विधानसभा क्षेत्र गंगोलीहाट में विभिन्न दो कार्यो की स्वीकृति के लिए रूपये 2 करोड़ 81 लाख, जनपद ऊधमसिंहनगर के विधानसभा क्षेत्र नानकमत्ता में विभिन्न 05 कार्यों हेतु रूपये 6.48 लाख, विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों के लिए रूपये 01 करोड़ 62 लाख, विधानसभा क्षेत्र रायपुर के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों के लिए रूपये 2 करोड़ 84 लाख रुपये स्वीकृत किए।
विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में विभिन्न 05 कार्यों के लिए रूपये 2 करोड़ 36 लाख, जनपद हरिद्वार के विधानसभा क्षेत्र खानपुर के विभिन्न 20 कार्यों के निर्माण काये के लिए रूपये 5 करोड़ 27 लाख, विधानसभा क्षेत्र भगवानपुर के अंतर्गत विभिन्न 05 निर्माण कार्यों के लिए रूपये 4 करोड़ 54 लाख, राज्य योजना के अंतर्गत जनपद पौड़ी के विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के अंतर्गत विभिन्न दो निर्माण कार्यो के लिए रूपये 2 करोड़ 41 लाख, विधानसभा क्षेत्र किच्छा के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों हेतु रूपये 73.40 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।
किसानों का मिला प्रतिनिधिमंडल
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में बाजपुर के किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी समास्याओं से अवगत कराया। उन्होंने विभिन्न श्रेणियों की भूमि के नियमितीकरण में हो रही परेशानियों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए उचित हल निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि पूरे मामले का परीक्षण कराकर समाधान के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव रंजीत सिन्हा, चन्द्रेश यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *