June 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ कांग्रेस का पंपों पर प्रदर्शन, देहरादून में रस्सों से खींची जीप, उत्तरकाशी में भी प्रदर्शन

1 min read
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किए।

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार 11 जून को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किए। प्रदेश की राजधानी देहरादून में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में कैंट विधानसभा क्षेत्र में अनूठा प्रदर्शन हुआ। इसमें प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी शामिल हुए और उन्होंने प्रदर्शन में धस्माना के साथ रस्सियों से जीप को खींच कर अपना विरोध प्रदर्शित किया।
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल में आज जिस प्रकार से मोदी सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बड़ा रही है, यह सीधे सीधे जनता की जेब में डकैती है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को 43 बार बढ़ाया गया। इसके कारण आज पेट्रोल 100 पार व डीजल 90 पार हो चुका है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल ही नहीं मोदी सरकार में तो खाने का सरसों का तेल व रिफाइंड तेल भी यूपीए सरकार के जमाने से तीन गुना दाम पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अब महंगाई बर्दास्त के बाहर हो गयी है और जनता सड़कों पर आने के लिए तैयार है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि इस कोरोना काल में प्रधानमंत्री के आपदा में अवसर नारे के अनुसार केंद्र सरकार ने लूट का दायरा इतना बड़ा दिया कि अब लोगों को अपने घर खड़ी गाड़ियों को घोड़े खच्चर से या खुद रस्सियों से खींच कर चलाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता जो कोरोना से बुरी तरह पीड़ित है। इस समय जनता सरकार से राहत की अपेक्षा कर रही है। उल्टा मोदी सरकार जनता की जेब पर डकैती डालने का काम कर रही है।
धस्माना ने कहा कि अब जनता इस सरकार को व भाजापा को बख्शने वाली नहीं है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, गरिमा दसोनी, जसविंद्र सिंह गोगी, विकास नेगी, मंजू त्रिपाठी, पार्षद सुमित्रा ध्यानी, कोमल वोरा, संगीता गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, अल्ताफ, युवा कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष गौतम सोनकर, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशीला बेलवाल शर्मा, धर्म सोनकर, प्रताप असवाल, कुलदीप जखमोला, अनिल डोबरियाल, सरोज भाटिया, ज्योति चौधरी, संगीता सासन, जसविंद्र सिंह, सुरेंद्र सूरी, अवधेश, राम कुमार थपलियाल, घनश्याम वर्मा, डॉ. दीपक बिष्ट, मनोज नवानी, विक्रांत राठी, शाहिद, मेहताब, कासिम, हेमंत मनी, अनुज दत्त शर्मा आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

उधर, दिल्ली के पंचशील पार्क पेट्रोल पंप के पास किए गए कांग्रेसियों के प्रदर्शन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी भागीदारी निभाई। पेट्रोल व डीजल के दामों में निरंतर हो रही वृद्धि, निरंतर बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में ये आक्रोश प्रदर्शन किया गया।
उत्तरकाशी में भी किया गया प्रदर्शन
उत्तरकाशी कांग्रेस की ओर से आज जनपद मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं गंगोत्री के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में पेट्रोल पम्प पर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कोविड कर्फ्यू के कारण सीमित संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार पर आम जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाया। पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि चुनावों में महंगाई पर खूब हो हल्ला करने वाली भाजपा ने सत्तासीन होते ही आम लोगों से जुड़े जरूरी सामानों पर अप्रत्याशित मूल्यवृद्धि कर गरीब लोगों के हितों पर कुठाराघात किया है।

उन्होंने ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार से अपने वायदे को याद कर आमजनता को महंगाई से राहत दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि जहां पिछली UPA सरकार में रसोई गैस, पेट्रोल डीजल और खाद्य सामाग्रियों की कीमतें आम जनता के नियंत्रण में थी, वहीं भाजपा की डबल इंजन की सरकार में इन सबकी कीमतें आसमान छू रही है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल जैसे संकटकालीन समय मे भी पेट्रोल, डीजल सहित जरूरी सामानों के रोज रोज बढ़ रहे दामों से आमजन त्रस्त है।
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गौड़, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश चौहान, कमल सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मीना नौटियाल, पालिका सभाषद बुद्धि सिंह राणा, सविता भट्ट, देवराज बिष्ट, अजीत गुसाईं, जितेंद्र पंवार, बिजेंद्र नौटियाल, शीशपाल पोखरियाल, राय सिंह रावत, खेमराज राणा, पवित्रा राणा, कमली भंडारी, वेदप्रकाश व्यास युवा कांग्रेस के दीपक रावत, सुधीश पंवार, गोपाल भंडारी, पूर्व सैनिक रविन्द्र पंवार सहित अनेक कांग्रेसजन मौजूद रहे।

1 thought on “पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ कांग्रेस का पंपों पर प्रदर्शन, देहरादून में रस्सों से खींची जीप, उत्तरकाशी में भी प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *