June 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पिथौरागढ़ में नदी में डूबने से दुल्हन के भाई सहित पांच किशोर की मौत, दुल्हन को छोड़ने के बाद गए थे सरयू नदी में नहाने

1 min read
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में एक बड़ी दुखद खबर सामने आई है। शादी निपटने के बाद सरसू में नहाने गए दुल्हन के भाई सहित पांच युवकों की डूबने से मौत हो गई।


उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में एक बड़ी दुखद खबर सामने आई है। शादी निपटने के बाद सरसू में नहाने गए दुल्हन के भाई सहित पांच युवकों की डूबने से मौत हो गई। एक दिन पूर्व सेराघाट के रामपुर से एक बारात गणाईगंगोली के धौलियाइजर कूना गांव गई थी। बारात लौटने पर परंपरा के तहत दुल्हन के भाई, चचेरा भाई सहित तीन अन्य युवक दुल्हन को छोड़ने के लिए दुल्हन उसकी ससुराल रामपुर गए थे।
बुधवार सुबह रवींद्र कुमार 15 वर्ष पुत्र गोकुल राम, साहिल कुमार 15 वर्ष पुत्र पूरन राम, मोहित कुमार 17 वर्ष पुत्र अशोक कुमार, राजेश कुमार 16 वर्ष पुत्र खीम राम, पीयूष कुमार 15 वर्ष पुत्र कृष्ण कुमार निवासी धौलियाइजर गांव कूना गणाई गंगोली रामपुर से लगभग आधा किमी दूर बहने वाली सरयू नदी में नहाने चले गए। घटनास्थल से लगभग आठ किमी दूर रहने वाले इन किशोरों को नदी के बहाव और गहराई का कोई अनुभव नहीं था।
पांचों किशोर नदी में बने ताल में नहाने लगे और अधिक गहराई के कारण वे डूबने लगे। जहां किशोर नहा रहे थे वह स्थल दूर होने से लोगों की नजर में भी नहीं रहता है। इस दौरान कुछ लोगों ने किशोरों को डूबते हुए देखा। जब तक बचाने वाले पहुंचते उससे पूर्व ही किशोर नदी में डूब गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना सेराघाट पुलिस चौकी को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के साथ मिल कर रेस्क्यू अभियान चलाया गया। शवों को नदी से बरामद कर लिया है।
मृतकों में एक किशोर दुल्हन का सगा भाई और एक सगा चचेरा भाई बताया जा रहा है। तीन किशोर गांव के भी दुल्हन के भाई लगते हैं। परंपरा के अनुसार शादी के बाद जब दुल्हन की विदाई होती है तो साथ में उसे विदा करने उसके भाई भी जाते हैं। सभी किशोर दुल्हन को ससुराल तक छोड़ने गए थे। इस घटना के बाद दुल्हन के घर और मायके में कोहराम मचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *