June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

झांसा देकर किया दुष्कर्म, शादी से मुकरने पर युवती छत से कूदी

1 min read
उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के ज्वालापुर क्षेत्र में एक युवती के छत से कूदकर घायल होने का मामला प्रकाश में आया। इस मामले में एक युवक पर आरोप लग रहे हैं।


उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के ज्वालापुर क्षेत्र में एक युवती के छत से कूदकर घायल होने का मामला प्रकाश में आया। इस मामले में एक युवक पर आरोप लग रहे हैं। वहीं, कुछ लोग मामले को रफा दफा करने में जुटे हैं। आरोप है कि युवक ने पहले शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया। शादी से मुकरा तो युवती छत से कूद गई।
ज्वालापुर की एक कॉलोनी का युवक कई साल से अहबाबनगर क्षेत्र के एक मेडिकल स्टोर पर काम करता आ रहा है। वहीं रहने वाली एक युवती से उसका प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। युवती का आरोप था कि युवक शादी का झांसा देकर कई बार उसे होटल में ले गया और दुष्कर्म किया। बाद में शादी से इनकार करने पर युवती ने करीब दो माह पहले पुलिस से शिकायत भी की थी।
तब युवक के रिश्तेदार पार्षद और कुछ अन्य व्यक्तियों ने आपस में इस मामले को सुलझाने का भरोसा दिलाकर शिकायत वापस करा दी थी। युवती पक्ष का कहना है कि पुलिस चौकी से आकर ईद के बाद शादी की बात तय हुई थी, लेकिन 20 दिन गुजर जाने के बाद भी टाल मटोल की जाती रही। इस मामले को लेकर मंगलवार की रात फिर दोनों पक्ष एकट्ठा हुए थे। बात न बनती देख युवती ने हताश होकर जान देने के लिए छत से छलांग लगा दी।
घायल होने पर उसे आनन फानन में निजी क्लीनिक ले जाया गया। अब फिर से कुछ लोग मामला दबाने में जुटे हैं, लेकिन युवती पक्ष का कहना है कि युवक उससे शादी करे। अन्यथा मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भिजवाया जाएगा। वहीं, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्रकार नैथानी ने बताया कि इस बारे में अभी लिखित तहरीर नहीं मिली है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *