June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप का डॉक्टर अभियान बना वरदान, पहाड़ों से रोजाना हजारों लोग ले रहे निशुल्क परामर्श: रविंद्र जुगरान

1 min read
उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान ने कहा कि पार्टी की ओर से शुरू किए गए अभियान आप का डॉक्टर को प्रदेश में काफी समर्थन मिल रहा है।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान ने कहा कि पार्टी की ओर से शुरू किए गए अभियान आप का डॉक्टर को प्रदेश में काफी समर्थन मिल रहा है। लोग इस अभियान से जुड़ते हुए लगातार स्वास्थय लाभ ले रहे हैं। कोरोना महामारी की रोकथाम और लोगों तक स्वास्थय सेवाएं पहुंचाने के लिए आप के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में शुरु की गई इस मुहिम से अभी तक हजारों लोग स्वास्थय लाभ ले चुके हैं।
आप नेता जुगरान ने बताया कि विश्वप्रसिद्ध धाम बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के दिन आम आदमी पार्टी ने कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए इस सेवा को उत्तराखंड की जनता को समर्पित किया था। प्रदेश के ध्वस्त हो चुके कोरोना इलाज के सिस्टम के बीच आम जनता से आप के डॉक्टर अभियान को उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिला। इसे आज भी मैदान और पहाड समेत पहाड़ के दुरस्त इलाकों से लोग लगातार अपना विश्वास जता रहे हैं।
जुगरान ने बताया कि 17 मई से अब तक इस अभियान के तहत जारी किए गए हेल्पलाईन नंबर 8800026100 पर कुल 37895 लोगों ने संपर्क किया और अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां हमारे एक्सपर्ट पैनल और डॉक्टर्स से प्राप्त की। उनकी समस्या सुनने के लिए 40 वॉलेंटियरर्स लगातार फोन से संपर्क में रहते हैं। सभी लोगों को उचित स्वास्थ्य लाभ मिल सके, इसके लिए 30 डॉक्टरों की टीम गठित की गई है। जो हजारों लोगों को अभी तक निशुल्क परामर्श दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि इस अभियान के तहत प्रतिदिन लगभग 2000 फोन कॉल्स आती हैं, जिनकी समस्याएं सुनकर उन्हें उचित परामर्श दिया जाता है। अब इस अभियान की सफलता को देखते हुए आप पार्टी डॉक्टरों के साथ वॉलेंटियरर्स भी बढाने पर विचार कर रही है।
जुगरान ने बताया कि इस अभियान की सफलता का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि पार्टी की ओर से जारी किए गए हैल्पलाईन नंबर पर ना सिर्फ मैदानी इलाकों से, बल्कि उन दूरस्थ क्षेत्रों से भी फोन आ रहे हैं। जहां डॉक्टरों के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं का लगातार टोटा बना रहता है। उन्होंने बताया कि पिथौरागढ, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, अल्मोड़ा जैसे सुदूरवर्ती जिलों के दूरस्थ गांवों से हजारों लोग अभी तक डॉक्टरों से संपर्क कर चुके हैं। उन्हें सलाह के साथ ही कार्यकर्ता उनके घरों में जरुरी दवाईयां और उपकरण पहुंचा चुके हैं।
राज्य सरकार पर किया हमला
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सभी दावे हवाई साबित हुए हैं। कोरोना महामारी को रोकने में सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है। कोरोना काल में जब लोगों को दवाइयां, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर्रस, एंबुलेंस और अस्पतालों की सख्त जरूरत थी, तब सरकार ये सभी संसाधनों को जुटाने में पूरी तरह से फेल हो गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार इस बात पर जोर दे रही है कि कोरोना को जागरूकता से हराया जा सकता है, लेकिन सरकार ने किसी भी तरह का जागरुकता कार्यक्रम नहीं चलाया। वहीं, आप पार्टी ने उत्तराखंड में कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में आईवीआर कॉल्स सेवा शुरू की है। इसके तहत प्रदेश में अब तक 35 लाख से ज्यादा लोगों तक कोरोना से बचाव की जागरूकता के लिए एसएमएस और कॉल्स किए गए हैं, जो आज भी लगातार जारी हैं।

1 thought on “आप का डॉक्टर अभियान बना वरदान, पहाड़ों से रोजाना हजारों लोग ले रहे निशुल्क परामर्श: रविंद्र जुगरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *