June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कोविड से संबंधित कार्यों के लिए सीएम तीरथ ने स्वीकृत किए 50 करोड़

1 min read
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विभिन्न विकास कार्यों और कोविड-19 से बचाव से संबंधित कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।


उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विभिन्न विकास कार्यों और कोविड-19 से बचाव से संबंधित कार्यों के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने आरटी- पीसीआर, एंटीजन सेवाओं के भुगतान, सामग्री, उपकरण, औषधि रसायन के क्रय के लिए 50 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की।
कोविड-19 के दृष्टिगत जनपद नैनीताल एवं देहरादून में एक-एक 500 बैड के अस्पतालों के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने 32.08 करोड़ की धनराशि अवमुक्त करने की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य योजनान्तर्गत जनपद पिथौरागढ़ के विधानसभा क्षेत्र-डीडीहाट के अन्तर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों के लिए 1 करोड़ 41 लाख, विधानसभा क्षेत्र चकराता के अन्तर्गत विभिन्न 07 कार्यों के लिए 1 करोड़ 82 लाख, जनपद अल्मोड़ा के विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के अंतर्गत विभिन्न 02 निर्माण कार्यों के लिए 01 करोड़ 39 लाख एवं जनपद टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र नरेन्द्र नगर के अंतर्गत विभिन्न 04 निर्माण कार्यों के लिए 98 लाख 84 हजार की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।
बैठक में दिए ये निर्देश
सचिवालय में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में यूजेवीएनएल की ओर से निर्माण, स्वामित्व और संचालन (BOO) के आधार पर 22 मेगावाट एवं 16 मेगावाट बगास आधारित सह-उत्पादन विद्युत परियोजना तथा बाजपुर और नादेही चीनी मिलों के समीपवर्ती आधुनिकरण के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में ऊर्जा विभाग, वित्त विभाग, गन्ना एवं चीनी मिल विभाग ने इस परियोजना का विस्तृत प्रस्तुतीकरण कर चर्चा की। बैठक में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गन्ना एवं चीनी मिल विभाग को निर्देश दिए हैं कि चीनी मिलों को आधुनिकीकरण एवं पुनर्जीवित करने के लिए बेहतर विकल्प की तलाश करें।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत गन्ना विभाग को यह भी निर्देश दिए कि बगास आधारित ऊर्जा उत्पादन सम्बन्धी एक अलग से प्रस्ताव तैयार कर शासन को जल्द से जल्द भेजा जाए। बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार श्री शत्रुघ्न सिंह, विशेष कार्यधिकारी जे सुंदरियाल, सचिव ऊर्जा राधिका झा, सचिव वित्त सौजन्या, प्रभारी सचिव ऊर्जा नीरज खैरवाल समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *