June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

रिश्ता तय होने के बाद युवक ने किया दुष्कर्म, शादी के दिन नहीं लाया बारात, इंतजार करती रह गई दुल्हन, जानिए कारण

1 min read
उत्तराखंड में उधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने के चलते एक दुल्हन के अरमान धराशायी हो गए। दुल्हन पक्ष के लोग बारात का इंतजार करते रह गए, लेकिन ना ही दूल्हा आया और ना ही बाराती।

उत्तराखंड में उधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने के चलते एक दुल्हन के अरमान धराशायी हो गए। दुल्हन पक्ष के लोग बारात का इंतजार करते रह गए, लेकिन ना ही दूल्हा आया और ना ही बाराती। फिर भेद खुला कि दूल्हा तो शादी से पहले ही युवती से कई बार दुष्कर्म भी कर चुका है। दहेज की मांग पूरी नहीं होने के कारण वह बारात लेकर नहीं पहुंचा। वहीं, दुल्हन पक्ष ने शादी की पूरी तैयारी की हुई थी। शादी के कार्ड भी वितरित किए जा चुके थे। आरोप है कि शादी से ऐन वक्त पहले दूल्हे ने दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर दी। मां पूरी न होने पर बारात लाने से ही इनकार कर दिया। इस कारण कुंडेश्वरी क्षेत्र की एक दुल्हन का दहेज के कारण घर नहीं बस पाया। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।
कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र निवासी एक युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसका रिश्ता कुंडा थाना क्षेत्र के एक युवक से तय हुआ। 27 मई को शादी होनी थी। रिश्ता तय होने के बाद युवक जबरन उसे दिल्ली, रामनगर, जिम कॉर्बेट और काशीपुर आदि स्थानों के होटल में ले गया और शारीरिक संबंध बनाए।
आरोप है कि 24 मई की सुबह युवक और उसके पिता फिर घर पर आये। उन्होंने दहेज में 10 लाख रुपये की मांग करने की। इस पर माता-पिता ने पांच लाख का इंतजाम कर युवक और उसके पिता को दे दिए। इसी दौरान युवक मंगेतर को बात करने के बहाने कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।
जाते समय युवक ने कहा कि और पांच लाख रुपये, कार और बुलेट बाइक देने पर ही शादी करेंगे। जब युवती के परिजनों ने शादी में तीन दिन रहने और कार्ड बांटने की बात कही तो युवक और उसके पिता भड़क गए और गाली-गलौज करने लगे। कहा कि बारात तभी आएगी जब उनकी दहेज की मांग पूरी होगी। उन्होंने मांग पूरी करने के लिये समय मांगा, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे।
27 मई को दुल्हन पक्ष की ओर से शादी की तैयारी पूरी ही चुकी थी। जब युवती माता-पिता ने युवक को फोन कर बारात पहुंचने का समय पूछा तो उन्होंने बारात लाने से इनकार कर दिया। कहा कि बारात तभी आएगी जब दहेज में कार, बुलेट और बाकी के पांच लाख रुपये दोगे। युवती ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का न्याय की गुहार लगाई। मामले में पुलिस का कहना है कि तहरीर मिली है जांच के बाद मामले पर मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

1 thought on “रिश्ता तय होने के बाद युवक ने किया दुष्कर्म, शादी के दिन नहीं लाया बारात, इंतजार करती रह गई दुल्हन, जानिए कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *