June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप के डॉक्टर अभियान को मिल रहा भारी समर्थन, लोग ले रहे परामर्श

1 min read
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (अ.प्रा.) अजय कोठियाल की ओर से शुरू की गई मुहिम आप का डॉक्टर प्रदेश के लोगों के लिए लाभकारी साबित हो रही है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (अ.प्रा.) अजय कोठियाल की ओर से शुरू की गई मुहिम आप का डॉक्टर प्रदेश के लोगों के लिए लाभकारी साबित हो रही है। अभी तक इस मुहिम के सहारे कई लोग रोजाना आप के डॉक्टरों से निशुल्क टेलीफोनिक परामर्श लेकर स्वास्थय लाभ प्राप्त कर चुके हैं। कर्नल कोठियाल ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि प्रदेश में बढते कोरोना संकट और बंद हुई ओपीडी को देखते हुए इस निशुल्क मुहिम की शुरुआत जिस मकसद को लेकर शुरू की गई थी, वो लोगों के समर्थन को देखते हुए सफल होती नजर आ रही है। इस अभियान के तहत आप के डॉक्टरों से पूरे प्रदेश के कई इलाकों से लोग रोजाना फोन पर संपर्क करते हुए डॉक्टरों से सलाह ले रहे हैं। साथ ही उन्हें डॉक्टर, दवा से लेकर खानपान की तमाम जानकारी भी मुहैया करा रहे हैं।
कर्नल कोठियाल की मानें तो कुंमाऊ और गढवाल के कई इलाकों से लोग टोल फ्री नंबर पर रोजाना संपर्क कर रहे हैं। कर्नल कोठियाल ने कहा अभियान की सफलता तब दिखती है जब जरूरतमंद को उसका फायदा पहुंच सके। उनको भी इसका अहसास तब हुआ जब दिल्ली से अल्मोडा लौटे सुशील बिष्ट को कोरोना हो गया था, लेकिन गांव में डॉक्टर और अस्पताल समेत जांच की सुविधा ना होने से उन्होंने टोल फ्री नंबर पर डॉक्टर से कोरोना को लेकर परामर्श लिया। लक्षण दिखने पर खुद को आइसोलेट किया आज वो स्वस्थ्य और बेहतर हैं। यही नहीं सीमांत धारचुला से मोहन मेहरा ने अपनी माताजी को कोरोना संक्रमण होने पर अस्पताल के बजाय टोल फ्री नंबर पर संपर्क किया। जैसे डॉक्टरों ने परामर्श दिया उसके आधार पर इलाज किया आज उनकी मां बेहतर और स्वस्थ हैं।
कर्नल कोठियाल ने कहा कि इस महामारी में लोगों को उचित दवा और परामर्श नहीं मिलने से कई लोगों ने अपनों को खोया।ल पौडी के बैजरों क्षेत्र में चंडीगढ से घर लौटे राहुल और उसका पूरा परिवार कोरोना ग्रसित था। वो क्वारंटीन थे, लेकिन दवाईयों और डॉक्टरी परामर्श की उनको बेहद जरुरत थी। एक रिश्तेदार ने उन्हें आप का डॉक्टर अभियान के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद फोन पर ही उनकी सेहत के बारे में जानकारी लेने के बाद उन्हें उचित परामर्श दिया। संबंधित दवाईयों के बारे में बताया। परिवार अब ठीक हो गया है। कर्नल कोठियाल ने बताया कि मानव सेवा ही सबसे बडा धर्म है और वो अपनी पूरी टीम के साथ कोरोना काल में इस कार्य में लगे हुए हैं। उनसे जितना भी बन पडेगा वो लगातार लोगों की सेवा करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *