June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, एक से 12 जून तक मेरा गांव कोरोना मुक्त अभियान चलायेगा युवा मोर्चा

1 min read
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल सन्तोष ने अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास के दौरान गुरुवार 27 मई को सातों मोर्चों सहित कोर ग्रुप की बैठक ली।


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल सन्तोष ने अपने दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास के दौरान गुरुवार 27 मई को सातों मोर्चों सहित कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी की ओर से राज्य में कोविड के खिलाफ चलाये जा रहे सेवा ही संगठन के तहत कार्यो का फीड बैक लिया। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री ने जिला स्तर पर कार्यकर्ताओ के प्रशिक्षण और अध्ययन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा अध्ययन के जरिये सरकार को अपने सुझाव दे सकता है और सरकार भौगोलिक परिस्थितियो के अनुरूप प्राप्त सुझावो पर अमल कर सकती है। साथ ही सभी मोर्चा अध्यक्षों को बूथ स्तर तक संवाद बढ़ाने को कहा।
बैठक में सभी मोर्चा अध्यक्षों को सेवा कार्यों के अलग अलग लक्ष्य दिए गए। इसमें युवा मोर्चा को 2000 यूनिट ब्लड, अन्य 6 मोर्चों को 2000 यूनिट ब्लड का लक्ष्य दिया गया। युवा मोर्चा को 1जून से 12 जून तक प्रदेश भर में मेरा गाँव कोरोना मुक्त, मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान चलाने के लिए को कहा गया। सभी मोर्चो को अपने बूथ स्तर तक व मंडल स्तर पर सभी से बिना काम के भी सेवा भाव से निरंतर संवाद करने के लिए कहा।
युवा मोर्चा को डॉक्टर, नर्सेज और कोरोना वीरों के साथ अब लैब टेक्नीशियन से लेकर शमशान घाट में शव दाह करने वाले फ्रंट लाइन वारियर की सूची तैयार कर उनका सम्मान कोरोना वीरों के रूप में करने के लिए कहा। ऐसे लोगों को भी आगे लाने की जरुरत पर बल दिया, जो कि इस समय अधिक सक्रियता से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं, लेकिन वह अग्रिम कतार में नहीं दिखते।
टोली बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना काल में घर आए प्रवासियो को किस तरह से रोका जाए, उनके लिए गंभीरता से योजना बनाए जाने की जरूरत है। वहीं यह भी तय किया गया कि कोरोना की समाप्ति तक भाजपा संगठन की ओर से चलाये जा रहे सेवा कार्य जारी रहेंगे।
कोर ग्रुप की बैठक में कोविड को नियंत्रित करने को लेकर किए जा रहे प्रयासो पर चर्चा की गई। वहीं लोगों को अधिक से अधिक राहत देने और संसाधनो में और बृद्धि पर जोर दिया गया। कोविड की तीसरी लहर से किस तरह सामना किया जाएगा इसे लेकर तैयारियो पर भी विचार किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि 30 मई को गांव में सेवा अभियान को लेकर प्रदेश महामंत्री शुरेश भट्ट को प्रभारी बनाया गया है। कल तक वह सभी सांसदों, विधायको और पदाधिकारियो के बारे में स्पष्ट करेंगे कि कौन प्रतिनिधि किस गांव में जाएगा। सेवा अभियान में कोरोना गाइड लाइन के तहत मुख्यमंत्री और मंत्री भाग नहीं लेंगे। मुख्यमंत्री और मंत्री को वर्चुअल माध्यम से दो दो गावों में सेवा कार्य में भाग लेना सुनिश्चित किया गया है।
गौरतलब है कि पिछले रविवार को दिल्ली में भाजपा संगठन और आरएसएस की बैठक हुई थी। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। इस बैठक में कोरोना की दूसरी लहर में भाजपा की छवि को लेकर गहन मनन किया गया। तय किया गया कि यूपी और अन्य राज्यों में अगले साल होने वाले चुनाव के मद्देनजर अब कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाना होगा। साथ ही छवि में सुधार करना होगा। कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन, इंजेक्शनों की कमी के चलते सरकार की छवि खराब हुई थी। इसे फिर से स्थापित करने के लिए सेवा कार्यों पर जोर दिया गया। इस दौरान कार्यकर्ता लोगों को ये भी बताएंगे कि सरकार ने उनके हित में क्या काम किए हैं। इसी रणनीति के तहत लगातार राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी राज्यों के विधायकों, सांसदों और पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *