June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कांग्रेस के रक्दान शिविर में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- रक्तदान शिविरों में आकर कुछ त्याग करना सीखें भाजपा नेता

1 min read
कैंट विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के संयोजकत्व में इंद्रानगर वसंत विहार स्थित रॉयल इन पैलेस में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसका शुभारंभ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किया।

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर चल रहे रक्तदान शिविरों की श्रृंखला में आज कैंट विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के संयोजकत्व में इंद्रानगर वसंत विहार स्थित रॉयल इन पैलेस में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसका शुभारंभ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किया।
इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदानों की गाथाओं से भरा हुआ है। देश की आज़ादी के लिए कांग्रेस के लोगों ने बलिदान दिए और देश की आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता को अक्षुण रखने के लिए कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिए। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी का बलिदान देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने कहा कि बलिदान त्याग और सेवा की कांग्रेसी परंपरा का कांग्रेस कार्यकर्ता आज भी निर्वहन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज कोविड काल में जब वे लोग जिनको जनता ने चुन कर प्रदेश को चलाने की जिम्मेदारी सौंपी वे तो दुबके पड़े हैं। प्रदेश भर में जनता बिना इलाज के तड़प रही है। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा अफसोसनाक बात क्या हो सकती है कि जिनकी पार्टी सत्ता में है वे लोग बजाय अपनी पार्टी से सवाल करने के वे उल्टा कांग्रेस से ही सवाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के खिलाफ उपवास करने वालों को कांग्रेस के रक्तदान शिविरों में आ कर त्याग और सेवा का पाठ पड़ना चाहिए।
प्रीतम सिंह ने धस्माना की ओर से शुरू किए गए ऑक्सीजन बैंक का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि जो काम राज्य की सरकार को करना चाहिए था, वो हमारे साथियों ने किया। अनेक ऐसे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा कर मदद की, जिससे उनकी जान बच पाई। सिंह ने कैंट क्षेत्र में रक्त दान देने वालों की भारी संख्या पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जिस तरह आज कैंट के कार्यकर्ता रक्तदान के लिए उत्साह पूर्वक जुटे हैं, उससे उन लोगों को जवाब मिल रहा है जो कांग्रेस के खिलाफ आज मौन व्रत का ढोंग कर रहे हैं।
रक्तदान शिविर के संयोजक प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के इस कठिन दौर में जब बीमार के परिवार वाले ही अपने परिजन की मदद करने में असफल हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता आगे आ कर बीमारों की हर तरह से सहायता करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी के आह्वान पर व उत्तराखंड में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर आज कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना पीड़ितों की सहायता कर रहा है। इस मुश्किल घड़ी में अपने शरीर का रक्त व प्लाज़्मा भी दान कर रहा है। धस्माना ने कहा कि कैंट विधानसभा क्षेत्र में उनका लक्ष्य कम से कम पांच सौ यूनिट रक्त दान करवाने का है।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संजय किशोर ,प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव पिया थापा, कैंट ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तीनों अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, प्रमोद कुमार गुप्ता व अल्ताफ अहमद, पार्टी की कैंट से तीनों पार्षद सुमित्रा ध्यानी, संगीता गुप्ता, कोमल वोहरा, पार्षद छावनी परिषद जितेंद्र तनेजा, पार्षद हितेश गुप्ता, महानगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष गौतम सोनकर, कैंट सोशल मीडिया अध्यक्ष कुलदीप जखमोला, अल्प संख्यक अध्यक्ष रवीश हसन, धर्म सोनकर,अभिषेक तिवारी, राजेन्द्र धवन, संजय थापा, घनश्याम वर्मा, पूर्व पार्षद ललित भद्री, वरिष्ठ नेता महेश जोशी, सुलेमान, विजय शाही, सुशीला बेलवाल, मल्लिका खत्री, वीरेश शर्मा, सुभान सिद्दीकी, सरोज भाटिया, ज्योति शर्मा, अमित खन्ना, आशीष देसाई, कैलाश वाल्मीकि, अनुराग गुप्ता, इज़हार, सुल्तान अहमद, धीरज थापा, नितिन रावत, सलीम अंसारी, अनीस अन्सारी, मैहमुदन, अशोक गुलानी, सरदार जसविंदर सिंह मोठी, सरदार एसएस कलेर, सरदार राजेन्द्र सिंह लोंगिया समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित हुए व रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *