June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को पुलिस किया गिरफ्तार, हत्या के आरोप के बाद से था फरार, ईनाम था घोषित

1 min read
ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को आज रविवार 23 मई की सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। सुशील के साथी अजय को भी पकड़ा गया है।

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को आज रविवार 23 मई की सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। सुशील के साथी अजय को भी पकड़ा गया है। स्पेशल सेल ने उन्हें दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया है। हत्या के मामले में फरार होने पर सुशील पर पुलिस ने एक लाख, जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया गया था। साथ ही पहलवान के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था।
सुशील सिंह 4 मई के बाद से ही एक पहलवान की कथित हत्या के मामले में फरार चल रहा  था। आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों की ओर से चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर राणा की मौत हो गयी थी।
स्पेशल सीपी, स्पेशल सेल नीरज ठाकुर ने बताया कि पहलवान सुशील कुमार को टीम ने गिरफ्तार किया है। बताया कि एसीपी अत्तर सिंह की की देख-रेख और इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर करमबीर की अगुवाई में सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले सुशील की तलाश में उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में भी पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस का दावा है कि हत्या का वीडियो भी उनके पास है। इसमें वे हाथ में डंडा लिए हुए हैं।
इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सुशील कुमार को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। कुमार ने 17 मई को दिल्ली की रोहिणी अदालत में अग्रिम जमानत के लिए गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ जांच पक्षपातपूर्ण है और वह किसी चोट के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। अपनी याचिका में सुशील कुमार ने जांच में शामिल होने की तथा घटना की सच्ची और सही तस्वीर बताने की इच्छा जताई थी। ताकि जांच एजेंसी को नतीजे पर पहुंचने में मदद मिले। कोर्ट ने कहा था कुश्ती खिलाड़ी कुमार प्रथमदृष्टया मुख्य साजिशकर्ता हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर हैं। उनके खिलाफ खिलाफ हत्या, अपहरण और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *