June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कोरोना के खिलाफ भाजपा की बैठकों का दौर जारी, प्रदेश अध्यक्ष बोले- युद्ध स्तर पर जुट जाएं सभी मोर्चे

1 min read
उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ अभियान चलाने को भाजपा की बैठकों का दौर जारी है।

उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ अभियान चलाने को भाजपा की बैठकों का दौर जारी है। संगठन के सेवा कार्यों के अभियान को दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में और अधिक मजबूती के साथ चलाने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सभी सातों मोर्चो के साथ वर्चुअल बैठक कर ग्रामीण क्षेत्रो में कोरोना रोकथाम एवं प्रभावितों की मदद के लिए जुटने को कहा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रदेश के सातों मोर्चो के अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक में कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर जुटने का आह्वान किया।
बैठक में अनुसूचित जाति मोर्चा, जनजाति मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, किसान मोर्चा तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी शामिल हुए।
इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन और सीएमओ के साथ तालमेल बनाकर जहां आवश्यक्ता है, वहां पर अपना शत प्रतिशत योगदान दे। उन्होंने कहा कि मास्क वितरण, सैनीटाइजर और जरुरतमन्द लोगों को भोजन वितरण में और तेजी लाई जाए। कौशिक ने कहा कि जरुरतमन्द लोगों के लिए ब्लड का इंतजाम करने के लिए कैंप लगाए जाए और इसके लिए अधिकारियों के सम्पर्क में रहकर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि सबको मिलजुलकर कोरोना को हराना है। प्रदेश के सभी जिलों में स्थापित कन्ट्रोल रूम के साथ तालमेल बनाकर सेवा कार्यों में आसानी होगी।
उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रूम में आने वाली मदद के लिए कॉल का संज्ञान लेकर तालमेल से कार्य किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आक्सिजन और अस्प्तालो में बेड के लिए भी पीड़ितों के साथ हमें खड़ा होना है। कौशिक ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस झूठ परोसने का कार्य कर रही है और सेवा भाव से दूर है। उसे जनता के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़नी चाहिए। संकट काल में नकारात्मक राजनीति ने उसका असली चेहरा सबके सामने उजागर कर दिया है।
प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने बैठक में सभी मोर्चा अध्यक्षों से जिलों के जिलाध्यक्षों से समन्वय बनाकर मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं की टीम गठित कर सुदूरवर्ती सभी गावों में जंहा कोरोना का प्रभाव अधिक है, वहां सभी आवश्यक कार्यों जो संगठन की ओर से चलाए जा रहे हैं, गति देने को कहा।
उन्होंने कहा कोरोना महामारी के दौरान युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपने अपने घरों से निकलकर लोगों तक मदद पहुंचा रहे है। अजेय जी ने कहा कोराना से कैसे बचना है इसके लिए हमें निरन्तर जागरूकता अभियान चलाना है। उन्होंने जिलाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि मंडल स्तर पर तीन-तीन गांवों की जिम्मेदारी युवा मोर्चा के एक एक कार्यकर्ता को देना सुनिश्चित करें, जिनका कार्य होगा कि उन गांव में जो लोग कोरोना पीड़ित है या किसी भी अन्य बीमारी से पीड़ित हैं, उनकी सेवा करना। उन्होंने कहा आजकल लोग सेवा करने जगह ज्ञान अधिक देने लग जाते हैं, जो हमे नही करना है बल्कि हमे पीड़ित व्यक्ति की सेवा करनी है।
उन्होंने कहा आप लोगो को भी अपने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में भी सकारात्मक चीजे डालनी चाहिए। उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को
सोशल मीडिया का किस प्रकार से सही उपयोग हो इसके लिए भी कई टिप्स दिए।
युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रो में यह महमारी न फैले, इसके लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा पूरी तरह से तैयार है। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री रंजन बरगली, प्रदेश महामंत्री हरजीत सिंह ने किया।
बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, सागर गोयल, रवि पाल, प्रदेश मंत्री विपिन पांडे, सुधीर जोशी दिव्य राणा, प्रदेश कार्यालय प्रभारी संजीव चौहान, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल, सोशल मीडिया प्रभारी अमित नारंग, नेहा शर्मा अंजलि सेमवाल और सभी जिलों के जिलाध्यक्ष और जिलों के मीडिया प्रभारी व जिलों के सोशल मीडिया प्रभारी उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *