June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप नेता जुगरान बोले- सिंगापुर की पैरवी के बजाय उत्तराखड में वैक्सीन के प्रयास करें महाराज, तभी सुधरेंगे राज्य के हालात

1 min read
उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि भाजपा नेता और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज राजनीतिक हमला बोला।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि भाजपा नेता और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज राजनीतिक हमला बोला। कहा कि केजरीवाल के सिंगापुर में कोरोना का नया म्यूटेंट और फ्लाइट्स पर रोक लगाने के बयान के बाद उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री का सिंगापुर प्रेम झलक आया। सतपाल महाराज के बयान से साफ तौर पर लग रहा महाराज को सिंगापुर से ज्यादा सरोकार है। उत्तराखंड की जनता की जान से और भारत के बच्चों की जान से उनको कोई सरोकार नहीं है।
आप नेता रवींद्र जुगराण ने सिंगापुर मामले पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर सिर्फ विदेश की हिमायत का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी केंद्र सरकार ने भारत के लोगों के हिस्से की वैक्सीन विदेशों को भेज कर भारत के लोगों के साथ धोखा किया है। इसके जवाब में आज भारत की जनता केंद्र से पूछ रही है हमारे बच्चों की वैक्सीन कहां गई? विदेश भेजने से बेहतर केंद्र सरकार को अपनों का खयाल रखना चाहिए था। केंद्र सरकार को अपनों की जान से ज्यादा फिक्र दूसरे देशों की है, तभी तो अब उत्तराखंड के टूरिस्ट मिनिस्टर का सिंगापुर प्यार जाग गया।
रविंद्र जुगरान ने कहा कि बीजेपी और बीजेपी के मंत्रियों को विदेश प्रेम मुबारक हो, लेकिन हमे सिर्फ हमारे बच्चों की चिंता है। मुद्दा सिंगापुर का नहीं है, मुद्दा आने वाले समय में हमारे बच्चों की जान की हिफाजत का है। इसके लिए अभी से चौकन्ना होना जरूरी है। सिंगापुर मिनिस्ट्री ने भी कोरोना को लेकर अपनी गाइडलाइंस में सिंगापुर आने के लिए कई कड़े नियम लागू किए हैं, जिसकी गंभीरता को समझना बेहद जरूरी है।
जुगरान ने कहा कि आज फिर केंद्र सरकार आने वाले खतरे को भांप नही पा रही है। उनके मंत्री अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों की सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके अलावा आप नेता ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र को सिर्फ विदेशों में अपनी इमेज मेकिंग की परवाह है। भारत की जनता से कोई सरोकार नहीं है।
वहीं उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जितनी तेजी से सतपाल महाराज का सिंगापुर प्यार जागा और उन्होंने अरविंद केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उतनी जल्दी और सक्रिय वो उत्तराखंड के लिए वैक्सीन लाने में करते तो आज उत्तराखंड में वैक्सीनेशन के हालात कुछ बेहतर होते। बड़ों के साथ साथ बच्चों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होने में दिक्कत नहीं आती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *