Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

October 3, 2022

यूपी के एक और मंत्री की कोरोना से मौत, प्रधान का चुनाव जीतने के बाद कोरोना से हारे केंद्रीय मंत्री के भाई

यूपी सरकार में यूपी सरकार में राजस्व राज्यमंत्री एवं मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विजय कश्यप का कोरोना संक्रमण से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया।

कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। यूपी सरकार में यूपी सरकार में राजस्व राज्यमंत्री एवं मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विजय कश्यप का कोरोना संक्रमण से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह पिछले करीब 3 सप्ताह से भी अधिक समय से कोरोना संक्रमण से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे। उन्हें आरएसएस का करीबी माना जाता था और अगस्त 2019 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट का विस्तार किया था तो उसमें विजय कश्यप को भी शामिल किया था।
चरथावल विधानसभा सीट से विधायक विजय कश्यप भारतीय जनता पार्टी में पिछड़ा वर्ग का बड़ा चेहरा माने जाते थे। दूसरी लहर में कोरोना से बीजेपी के पांचवें विधायक का निधन हुआ है। विजय कश्यप से पहले रमेश चंद्र दिवाकर, सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह और दल बहादुर की कोरोना से जान जा चुकी है। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान व वरुण रानी का निधन हो चुका है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजय कश्यप के निधन पर दुख जताया। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!
सीएम योगी ने कपिलदेव अग्रवाल के साथ 21 अगस्त 2019 को अपने मंत्रिमंडल विस्तार में विजय कश्यप को भी राजस्व राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया था। वह मुख्यमंत्री कार्यालय से संबद्ध राज्यमंत्री भी थे। विजय कश्यप भाजपा के टिकट पर चरथावल विधानसभा सीट से 2007 और 2012 में भी चुनाव लड़े थे, लेकिन वह पहली बार विधायक 2017 के चुनाव में भाजपा टिकट पर ही बने। प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने मेदांता अस्पताल में बात करने के बाद उनकी मौत की पुष्टि की। राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला आदि ने उनके निधन पर शोक जताया है।
कई विधायकों की हो चुकी है कोरोना से मौत
कोरोना संक्रमण की दूसरी खतरनाक लहर में यूपी विधानसभा के कई सदस्य हमेशा के लिए बिछुड़ गए। पहले रमेश चंद्र दिवाकर, फिर सुरेश श्रीवास्तव, केसर सिंह और दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया है। एक हफ्ते में तीन सदस्य दिवंगत हो गए थे। अब तक छह विधायकों की कोरोना से जान जा चुकी है। कोरोना की पहली लहर में पिछले साल दो मंत्री चेतन चौहान व वरुण रानी भी दिवंगत हो गए थे। यूपी की 17वीं विधानसभा में अब तक एक दर्जन विधायकों की मृत्यु हो चुकी है।
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई जितेंद्र का एम्स ऋषिकेश में निधन
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई (ताऊ के बेटे) जितेंद्र बालियान का कोरोना के कारण निधन हो गया है। वह पंचायत चुनाव के बाद हुए कोरोना पॉजिटिव हुए थे। पिछले कई दिनों से ऋषिकेश एम्स में उनका इलाज चल रहा था। जहां गत दिवस उनका निधन हो गया। वहीं जितेंद्र के सगे बड़े भाई राहुल बालियान भी कोरोना पॉजिटिव हैं और ऋषिकेश में ही उनका भी इलाज चल रहा है। जहां उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है।
जितेंद्र बालियान ने अभी हाल में ही हुए पंचायत चुनाव गांव कुटबी से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह जीत गए गए थे। चुनाव के बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई और जांच में पता चला कि उन्हें कोरोना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.