June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कांग्रेसियों ने केंद्र और राज्य सरकार का पुतला जलाया, वीडियो में देखें-कांग्रेस के नेता क्या बोले

1 min read
उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग करने के साथ ही पीएम मोदी के पोस्टर लगाने पर लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर केंद्र और राज्य सरकारों का पुतला जलाया।

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की मांग करने के साथ ही पीएम मोदी के पोस्टर लगाने पर लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर केंद्र और राज्य सरकारों का पुतला जलाया। देहरादून में राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से पुतले के साथ कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और कार्यालय के गेट के बाहर पुतला दहन किया।
महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने लचर एवम बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जोरदार नारेबाजी भी की। इस दौरान लाल चन्द शर्मा ने कहा कि विदेशों में मोदी जी ने अपनी छवि सुधारने के चलते हिंदुस्तान के करोड़ों भारतीयों के जीवन से खिलवाड़ किया है। अगर अपनी छवि चमकाने के लिए 6 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन मोदी जी ने विदेशों को निर्यात नही की होती, तो आज न जाने कितने हिंदुस्तानी जिंदा होते। कितने परिवार उजड़ने से बच जाते।

देखें प्रदर्शन की वीडियो, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा का बयान

 

उन्होनें कहा अभी कोरोना की वजह से भारत में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। वैक्सीन की सबसे ज्यादा जरूरत भारत को है। इसीलिए लगता है कि शायद ये 6 करोड़ डोज और लगा दिए जाते तो हालात बेहतर होते। आखिर में इस तरह के फैसलों की जिम्मेदारी सरकार पर ही आती है। अगर ये वैक्सीन किसी लाइसेंसी करार की मजबूरी में निर्यात किए गए तो भी सरकार को साफ तौर पर स्वीकार करना चाहिए। पोस्टर्स लगाने वालों की गिरफ्तारियों से सवाल नहीं दबते।
उन्होनें प्रदेश की भाजपा सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कोरोना जैसी महामारी में भी भाजपा और भाजपा के लोग राजनीति कर रहे है। एक तरफ सरकार कह रही है कि 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीन अभी नहीं लगेगी, जबकि स्वयं भाजपा के पदाधिकारी सरकार ले बयान को दरकिनार कर जगह जगह कैंप लगा रहे हैं।

सुनें पूर्व विधायक एवं कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष राजकुमार का बयान

 

यह सरकार जीते जी तो आमजन के जीवन से खिलवाड़ कर ही रही है, परंतु मृत्यु के बाद भी मृतक के परिजनों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है। रायपुर कोविड सेंटर, हरिद्वार, उधमसिंह नगर ग्रामीण क्षेत्रों में अभी तक कोई व्यवस्था नही हो पाई है। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की व्यवस्था मजबूत की जाए, ज्यादा टेस्टिंग सेंटर खोलकर टेस्टिंग का दायरा बढ़ाते हुए अधिक से अधिक 24 घंटे में रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।

सुनें कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का बयान

 

उन्होंने कहा कि सरकार व मंत्री आए दिन बयान दे रहे हैं कि स्वास्थ्य सेवाओं का कोई अभाव नहीं है। रुड़की के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण पांच मरीजों की मृत्यु ने सरकार के दावों की पोल खोल दी है। यही नही राज्य सरकार ने कोरोना वारियर्स आशा कार्यकत्रियों को जो किट उपलब्ध कराई है, उसमें कोरोना महामारी से राहत एवं बचाव सामग्री (ऑक्सिमिटर, मेडिसिन, मास्क ग्लव्स) का अभाव है।
इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, जिला अध्यक्ष हिमांशु बिजल्वाण, अर्जुन सोनकर, अरुण शर्मा, नीरज नेगी, युवा कांग्रेस संदीप चमोली, अविनाश मणि, प्रियांश छाबड़ा, पुनीत सिंह, दानिश, हरेंद्र सिंह बेदी, सुनील बांगा, कैलाश अग्रवाल, आशु रतूड़ी, बिट्टू भाई, शैलेंद्र थपलियाल, रवि, अभिषेक आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *