June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

दिल्ली में अब एक सप्ताह तक और बढ़ाया गया लॉकडाउन, 24 मई की सुबह तक रहेगा जारी

1 min read
दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों में कमी के बीच सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

दिल्ली में कोरोनावायरस के नए मामलों में कमी के बीच सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण के लिए लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अब अगले सोमवार 24 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन कल सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए था। दिल्ली में काफी अच्छी रिकवरी हो रही है। कोरोना काफी तेजी के साथ कम हो रहा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना पर जो बढ़त बनाई है, हम नहीं चाहते हैं कि वे खत्म हो। इसलिए हम लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाने जा रहे हैं। अगले सोमवार तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।
आप कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील
इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आप कार्यकर्ता से लोगों की मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा-कोरोना ने कहर ढाया हुआ है। लोग बहुत दुःखी हैं। ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है। मेरी “आप” के हर कार्यकर्ता से अपील है की वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें। इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धर्म है।
लगातार घट रहे हैं कोरोना के नए मामले
दिल्ली में कोरोना के नए मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे हैं। शनिवार की शाम को जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6430 नए मामले आए हैं। इस दौरान, 337 मरीजों की संक्रमण की वजह से जान गई है। सात अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम नए मामले सामने आए हैं। 7 अप्रैल को 5506 नए मामले रिपोर्ट हुए थे। राजधानी में संक्रमण के अब तक 1387411 मामले सामने आ चुके हैं और 21,244 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *