June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

प्लाज्मा दान के नाम पर कर रहा था लोगों से ठगी, पुलिस ने दबोचा

1 min read
एक युवक ने अपनी मां के लिए प्लाज्मा दान करने को लोगों से अपील की, तो ठग ने झांसे में लेकर कुछ रकम ठग ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


कोरोनाकाल में मुसीबत में फंसे लोगों को ठगने से भी शातिर बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला देहरादून में सामने आया। एक युवक ने अपनी मां के लिए प्लाज्मा दान करने को लोगों से अपील की, तो ठग ने झांसे में लेकर कुछ रकम ठग ली। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
मामला देहरादन में डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक, चौकी आराघर में कार्तिक पुत्र मुने सिंह निवासी बलवीर रोड देहरादून में ठगी की सूचना दी। बताया कि उनकी माताजी कोविड-19 पॉजिटिव हैं और गंभीर हालत में दून अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एडमिट हैं। उन्हें डॉक्टरों ने प्लाज्मा की आवश्यकता बताई।
कार्तिक के मुताबिक उन्होंने प्लाज्मा के लिए काफी अस्पतालों व अन्य जगह पता किया। साथ ही एक मैसेज बनाकर अपने मोबाइल नंबर सहित सोशल मीडिया पर डाला। इसके बाद दिनांक 13 मई की शाम को मोबाइल नंबर 7060328883 से उन्हें कॉल आया। उसने बताया कि मेरा नाम गुरु साजन सिंह है। मैं तुम्हें प्लाज्मा उपलब्ध करा सकता हूं। इसके लिए तुम्हें पहले 2500 रुपये गूगल पे से मेरे मोबाइल नंबर में डालने होंगे। इस पर कार्तिक ने उसे गूगल पे से पहले 300 तीन सौ रुपये डाले। इसके बाद से वह लगातार पैसों के लिए कॉल करता रहा।
आरोह है कि साजन सिंह नाम के इस व्यक्ति ने कार्तिक के सोशल मीडिया पर बनाए गए मैसेज में उसका मोबाइल नंबर हटा कर अपना मोबाइल नंबर डाल दिया। साथ ही सोशल मीडिया पर इधर-उधर मैसेज भेजता रहा और लोगों से पैसों की मांग करता रहा। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक गुरु साजन सिंह बख्शी पुत्र हरजीत सिंह बख्शी देहरादून में मुन्नू गंज निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *