June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

शानदार पहलः कांग्रेस ने कोविड मरीजों के लिए खोला 10 बेड का ऑक्सीजन अस्पताल, अन्य नेता भी कर रहे हैं सेवा

1 min read
कांग्रेस ने देहरादून में पांच निशुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की है। अब नैनीताल जिले के रामनगर में ऑक्सीजन सेवा केंद्र खोल दिया। इसमें ऑक्सीजन सुविधा ये युक्त दस बेड हैं।

कोरोनाकाल में जहां कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो रखी है, वहीं कोरोना पीड़ितों की मदद को भी लगातार हाथ बढ़ा रही है। कांग्रेस ने देहरादून में पांच निशुल्क एंबुलेंस सेवा शुरू की है। अब नैनीताल जिले के रामनगर में ऑक्सीजन सेवा केंद्र खोल दिया। इसमें ऑक्सीजन सुविधा ये युक्त दस बेड हैं। यहां यदि किसी मरीज को ऑक्सीजन की कमी होगी तो उसे तब तक भर्ती किया जाएगा, जब तक उसका ऑक्सीजन लेवल सामान्य नहीं हो जाता। कांग्रेस की इस पहल की हर जगह तारीफ हो रही है।


कांग्रेस के प्रांतीय उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना देवभूमि मानव संसाधन विकास ट्रस्ट के माध्यम से जरूरतमंद की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने देहरादून में ऑक्सीजन बैंक भी बनाया है। साथ ही प्रदेश कांग्रेस के कंट्रोल रूम के वह प्रभारी भी हैं। उनके साथ ही कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा महानगर कंट्रोल रूम को देख रहे हैं। यहां आने वाली शिकायतों और मदद की गुहार पर वे हर संभव मदद का प्रयास कर रहे हैं। अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने रामनगर कांग्रेस कार्यालय में 10 बेड का कोविड ऑक्सीजन अस्पताल जनता को समर्पित किया।


उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संकट और अस्पतालों में बेड की किल्लतों के बीच उत्तराखंड कांग्रेस ने रामनगर में रानीखेत रोड पर कांग्रेस कार्यालय में 10 ऑक्सीजन बेड के साथ निश्शुल्क व्यवस्था की आमजन से प्रशंसा की। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा की रामनगर स्थित कांग्रेस भवन में 10 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड केयर सेंटर के लिए उचित डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और अन्य सुविधाएं कांग्रेस पार्टी की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से दी जा रही कोरोना किट में बेशर्मी के साथ मास्क और काम चलाऊ दवाएं दी जा रहीं हैं। ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर गायब हो चुके हैं।


प्रदेश सरकार की अदूरदर्शिता और कुप्रबंधन के चलते देहरादून देश के शीर्ष 10 कोविड-19 संक्रमित जिलों में शामिल हो गया है। जलती चिताएं, अस्पतालों में लगी कतारें और एक अदद सांस के लिए तड़पते लोगों की पीड़ा सरकारी बदइंतजामी की शर्मनाक तस्वीर उकेर रहे हैं। कोरोनाकाल में कांग्रेस ने द्वार-द्वार उपचार पहुंचाने का संकल्प लिया है। इसके तहत निश्शुल्क एंबुलेंस और अन्य सेवाओं की शुरुआत की है। प्रीतम सिंह ने यह भी कहा कि पूरे राज्य में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद चिंताजनक स्तर पर पहुंच गई है।
कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत कहा कि सामाजिक दूरियों का पालन करें, अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना निकले, मास्क लगाएं और नियमों का पालन करें। इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष डीसी हर्बोला, ब्लॉक अध्यक्ष देशबंधु रावत,महेंद्र प्रताप सिंह बिष्ट, अनिल अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *