June 13, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आवश्यक वस्तुओं को मिली छूट, तो शराब की दुकानों में मारामारी, कई जगह तो पुलिस ने लाठियां फटकारी

1 min read
आज दस मई को आवश्यक वस्तु में फल, सब्जी, दूध, मांस, मछली, राशन की दुकानों को दोपहर एक बजे तक छूट दी गई। इस दौरान शराब की दुकानों में भीड़ उमड़ पड़ी।

उत्तराखंड मे सोमवार की दोपहर एक बजे तक दुकानें क्या खुली कि सबसे पहले शराब की दुकानों में ही भीड़ मची। एक बजे से बाद से अब उत्तराखंड में सब बंद हो गया है। कल 11 मई से 18 मई की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू है। इस दौरान सुबह सात से दस बजे तक दूध, सब्जी, फल आदि की दुकानें खुलेंगी। राशन की दुकानें भी बंद रहेंगी। एक दिन 13 मई की दोपहर एक बजे तक राशन की दुकानें खोली जाएंगी।
अभी तक कई जिलों में कर्फ्यू लगाया जा रहा था। इसमें दोपहर 12 बजे तक दुकानें खोली जा रही थी। वो भी राशन और आवश्यक वस्तु की। जहां कपड़े, बर्तन, मिठाई सहित अन्य दुकानें बंद थी, वहीं शराब की दुकानें जरूर खुल रही थी। इस संबंध में सरकार को अलग से बोलना पड़ा कि शराब की दुकाने भी बंद रहेंगी। आज दस मई को आवश्यक वस्तु में फल, सब्जी, दूध, मांस, मछली, राशन की दुकानों को दोपहर एक बजे तक छूट दी गई। कल कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इस संबंध में स्पष्ट रूप से कहा था कि दस मई को छूट के दौरान शराब की दुकानें और बार बंद रहेंगी। अब किसने दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी, ये तो जिला प्रशासन और पुलिस ही जानता ही है।


आज शराब की दुकान खुलते ही नैनीताल जिले में शराब को लेकर लोगों की मारामारी मची रही। नैनीताल जिले में भी हल्द्वानी, नैनीताल, भीमताल क्षेत्र तक के लोग शराब लेने पहुंचे थे। दुकानें खुलने से पहले ही वाहनों से पहुंचे सैकड़ों लोगों की कतार लग गयी थी। दुकानों के शटर उठते ही शराब खरीदने के लिए धक्का-मुक्की शुरू हो गयी। पुलिस को भीड़ का काबू करने के लिए कई बार लाठियां भी पटकनी पड़ी।
प्रशासन ने हल्द्वानी-नैनीताल मार्ग पर डोलमार में स्थित देसी व विदेशी शराब की दुकान को दोपहर एक बजे के बाद तक बंद नहीं कराया था। डोलमार में देसी व विदेशी शराब की दुकानें खुले होने का पता लगते ही तमाम शहरों व ग्रामीण इलाकों से लोग शराब लेने उमड़ गए। इससे दुकान खुलने से पहले ही एक किमी तक वाहनों की कतार लग चुकी थी। इसके साथ ही दुकानों के बाहर भारी जनसैलाब उमड़ गया था। इस दौरान शारीरिक दूरी का नियम भी तार तार होता नजर आया।

1 thought on “आवश्यक वस्तुओं को मिली छूट, तो शराब की दुकानों में मारामारी, कई जगह तो पुलिस ने लाठियां फटकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *