June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने का प्रयास विधायक को पड़ा भारी, विधायक पर झोंका फायर, विधायक बचे, पूर्व ग्राम प्रधान घायल

1 min read
उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में रुद्रपुर में दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद को सुलझाने का प्रयास क्षेत्र के विधायक राजकुमार ठुकराल को भारी पड़ गया।

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में रुद्रपुर में दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद को सुलझाने का प्रयास क्षेत्र के विधायक राजकुमार ठुकराल को भारी पड़ गया। एक पक्ष विधायक से ही भिड़ गया। इसी बीच एक युवक ने कार से हथियार निकालकर विधायक पर फायर झोंक दिया। हमले में विधायक तो बाल बाल बच गए, लेकिन गोली एक युवक पर लगी और वह घायल हो गया। युवक पूर्व ग्राम प्रधान है। फायर के बाद हमलावर कार छोड़कर साथियों के साथ फरार हो गया।
घटना शनिवार आठ मई की रात करीब 10:30 बजे की बताई जा रही है। रुद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल कहीं से घर आ रहे थे। इसी बीच अलायन्स कॉलोनी गेट पर दो पक्षों में विवाद हो रहा था। यह देख विधायक राजकुमार ठुकराल ने अपना वाहन रुकवाया। साथ ही मौके पर पहुंच गए और बीचबचाव करने लगे। आरोप है कि एक पक्ष के लोग विधायक से उलझ गए। इस दौरान एक युवक ने अपने वाहन से असलहा निकाला और विधायक पर फायर झोंक दिया।
हमले में विधायक बाल बाल बच गए। दूसरीं गोली गदरपुर, रामकोट वार्ड 11 निवासी नरेंद्र छाबड़ा को लगी और वह घायल हो गए। वह पूर्व प्रधान बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार रात किसी की कार सामिया सिटी निवासी युवक के कार से टकरा गई थी। जिसके बाद दोनों में विवाद हो गया था। इस दौरान सामिया सिटी निवासी युवक ने नरेंद्र की कार भी क्षतिग्रस्त कर दी। इसी बीच विधायक भी मौके पर पहुंच गए थे।
विधायक के मुताबिक उन्होंने दोनों पक्ष को धक्का देकर अलग कर दिया। इस दौरान हमले का आरोपित अपनी कार के पास गया। विधायक ने सोचा कि वह मोबाइल निकाल रहा है। इसी बीच उसने विदेशी पिस्टल निकाली और विधायक पर फायर झोंक दिया। इसका उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं था कि वह हमला कर देगा।
फायरिंग और शोर गुल होने पर लोग एकत्र हुए तो आरोपित फरार हो गए। सूचना पर एसएसपी दलीप सिंह कुँवर, सीओ अमित कुमार,, कोतवाल एनएन पंत पुलिस टीम के साथ पहुंचे और जानकारी ली। बाद में घायल नरेंद्र को अस्पताल पहुंचाया गया। एसएसपी ने बताया कि हमलावरों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
विधायक राजकुमार ठुकराल को गनर भी मिला है। शनिवार रात जब विधायक पर हमला हुआ था, उस समय गनर उनके साथ नही था। इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया। पता चला कि एक हमलावर सामिया लेक कॉलोनी का है। उसके साथ और कौन कौन थे। इसकी जानकारी पुलिस जुटा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *