June 13, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के महासचिव सुचेतन साह भी हार गए कोरोना से जंग, छाई शोक की लहर

1 min read
नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर में पुस्तकालयाध्यक्ष पद पर कार्यरत एवं कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के महासचिव सुचेतन साह का भी शुक्रवार की रात कोरोना से निधन हो गया। वह 43 साल के थे।

कोरोना को लेकर हर दिन दुखद खबरें सामने आ रही हैं। नैनीताल में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर में पुस्तकालयाध्यक्ष पद पर कार्यरत एवं कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के महासचिव सुचेतन साह का भी शुक्रवार की रात कोरोना से निधन हो गया। वह 43 साल के थे।
सुचेतन ने दो वर्ष पूर्व ही पीएचडी की डिग्री हासिल की थी। वह नैनीताल नगर के मल्लीताल बेकरी कंपाउंड क्षेत्र में अपनी पूर्व शिक्षिका माता, पत्नी एवं तीन बच्चियों के साथ रहते थे। बच्चियों में बड़ी 8-9 वर्ष की और दो करीब करीब तीन वर्ष की जुड़वा हैं।
सुचेतन गत 26 अप्रैल को कोरोना ग्रस्त हो गए थे। इसके बाद उन्हें हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यहां उन्हें प्लाज्मा भी चढ़ाया गया था। दो दिन पूर्व उनके स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा था। एक युवा होने के नाते उम्मीद की जा रही थी कि वह सकारात्मकता के साथ वापस लौटेंगे। उनके स्वास्थ्य के प्रति डीएम धीराज गर्ब्याल के स्तर से भी चिंता व्यक्त की जा रही थी। उनके स्वास्थ्य पर नजर थी।
शुक्रवार को पुनः फंगल इंफेक्शन होने के बाद रात्रि करीब 10 बजे उनका देहावसान हो गया। उनके निधन का समाचार सुनते ही मुख्यालय में शोक की लहर छा गई है। कूटा के अध्यक्ष प्रो. ललित तिवारी, कुलपति प्रो. एनके जोशी, विधान चौधरी, कुलसचिव डॉ. दिनेश चंद्रा, प्रो. संजय पंत, डॉ. अमित जोशी, प्रो ललित तिवारी ने शोक जताया है।

1 thought on “कुमाऊं विश्वविद्यालय शिक्षक संघ-कूटा के महासचिव सुचेतन साह भी हार गए कोरोना से जंग, छाई शोक की लहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *