June 13, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के लिए भिजवाया ऑक्सीजन सिलेंडर से भरा ट्रक, ऑक्सीमीटर के लिए दिए 50 लाख

1 min read
बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के लिए सांसद निधि से दिए 50 लाख रुपए दिए हैं।


बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के लिए सांसद निधि से दिए 50 लाख रुपए दिए हैं। साथ ही उन्होंने गुजरात से उत्तराखंड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराई है। इसके लिए सिलेंडर से भरा ट्रक गत दिवस वहां से रवाना हो चुका है।
सांसद निधि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद के लिए सांसद अनिल बलूनी ने चिट्ठी भेजकर उत्तराखंड के नोडल अधिकारी और पौड़ी के कलेक्टर विजय जोगदंडे को इस संबंध में तत्काल कार्यवाही करने को कहा है।बलूनी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से वार्ता कर केंद्र से हर संभव मदद देने के साथ ही अपने व्यक्तिगत संबंधों के माध्यम से प्रदेश की मदद का भरोसा दिलाया है।
गत दिवस छह मई को सोशल मीडिया में उन्होंने पोस्ट डाली कि- मित्रों गत दिनों मेरी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से कोरोना के विषय पर चर्चा के दौरान उन्होंने मरीजों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन सिलेंडरों की भारी आवश्यकता बताई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध होने पर उन्हें निरंतर रिफिल करके अधिकतम रोगियों की सेवा की जा सकती है ।
मैंने निजी संबंधों और मित्रों के सहयोग से एक ट्रक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की है। उक्त ट्रक कल कच्छ, गुजरात से चल चुका है, जो आज रात या कल प्रातः तक देहरादून पहुंच जाएगा। इस क्रम में विदेश के कुछ मित्रों ने पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध कराए हैं। साथ ही सांसद निधि से क्रय किए जाने वाले कंसंट्रेटर भी शीघ्र ही राज्य सरकार को सौंप दिए जाएंगे। मुझे आशा और विश्वास है कि आपकी हमारी भागीदारी और सहयोग से हम कोरोना को पराजित करेंगे। हर एक जीवन महत्वपूर्ण है। आप सभी सेवा और सहयोग करते हुए अपना भी ध्यान रखें।


इससे पहले उन्होंने पोस्ट डाली थी कि-ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों ने 200 प्लस ऑक्सीमीटर भेजे हैं। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि-मित्रों, अगर इसी तरह सहयोग मिलता रहा तो हम कोरोना महामारी को भी पराजित करेंगे और उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं को भी मजबूत करेंगे। मैंने विदेश में रह रहे प्रवासी उत्तराखंडियों की संस्थाओं से इस कोरोना काल में चिकित्सा उपकरणों के सहयोग के लिए आग्रह किया था, जिसका सुखद परिणाम उदारता से सामने आया है। लंदन स्थित उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन के मित्रों ने 200 पल्स ऑक्सीमीटर त्वरित गति से भारतीय उच्चायोग में पहुंचा दिए हैं। जो प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य उत्तराखंड को प्रेषित किए जा रहे हैं।
मैं उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन, लन्दन के बंधुओं का आभार प्रकट करता हूं कि वे इस संकट में अपनी जन्म भूमि के लिए चिंतित है। उनके इस सहयोग ने कोरोना से लड़ने की हमारी इच्छा शक्ति को मजबूत किया है। शीघ्र ही सिंगापुर, कनाडा व अन्य देशों के उत्तराखंडी समाज का भी सहयोग प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *