June 15, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड में एक अस्पताल के सफाईकर्मी ने कबाड़ी को बेच दी कोरोना मरीजों के सैंपलिंग की वेस्ट सामग्री

1 min read
एक सफाईकर्मी ने अस्पताल की कोरोना सैंपलिंग की वेस्ट सामग्री कबाड़ी को बेच दी। न तो सफाई कर्मचारी को कोरोना का भय है और न ही कबाड़ी को। वहीं, आसपास के लोग भयभीत हैं।


कोरोना संक्रमण को लेकर जहां कहा जा रहा है कि मास्क भी बार बार धोकर इस्तेमाल करो। अस्पताल का कचरा सही तरीके से डिस्पोजल करो। वहीं, एक सफाईकर्मी ने अस्पताल की कोरोना सैंपलिंग की वेस्ट सामग्री कबाड़ी को बेच दी। न तो सफाई कर्मचारी को कोरोना का भय है और न ही कबाड़ी को। वहीं, आसपास के लोग भयभीत हैं।
मामला उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हल्द्वानी क्षेत्र का है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में शाहिद खान पुत्र हामिद निवासी गौजाजाली, उत्तर कबाड़ी की दुकान चलाता है। वारसी एंड साबरी ट्रेडर्स के नाम से संचालित दुकान पर कोरोना सैंपलिंग वेस्ट की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन व पुलिस ने छापा मारा। दुकान में कबाड़ी के पास से भारी मात्रा में बायो वेस्ट मिला है। इसमें ग्लूकोज की खाली बोतलें, कोरोना सैंपलिंग वेस्ट, सिरिंज, सुइयां आदि शामिल हैं।


पुलिस के मुताबिक पूछताछ करने पर दुकानदार शाहिद खान ने बताया कि यह सभी कबाड़ उसने अस्पताल के एक सफाईकर्मी से खरीदा। वह खुद दुकान पर सामान बेचकर गया है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच होने के बाद ही पूरा सच सामने आएगा। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है। पुलिस दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *