June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप उपाध्यक्ष के सहयोग से शुरू हुआ अस्पताल, भाजपा विधायक ने अस्पताल में तैनात किए पीआरडी जवान

1 min read
कोरोनाकाल में हर कोई अपने स्तर से मदद के हाथ बढ़ा रहा है। आम आदमी पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष के सहयोग के उधमसिंह नगर के काशीपुर में 25 बेड का अस्पताल शुरू कराया गया है।

कोरोनाकाल में हर कोई अपने स्तर से मदद के हाथ बढ़ा रहा है। आम आदमी पार्टी के प्रांतीय उपाध्यक्ष के सहयोग के उधमसिंह नगर के काशीपुर में 25 बेड का अस्पताल शुरू कराया गया है। वहीं, देहरादून में रायपुर विधायक ने स्टाफ की कमी को देखते हुए कोविड सेंटर में 17 पीआरडी जवानों की तैनाती कराई। ये जवान वार्ड ब्वाय का कार्य करेंगे।
काशीपुर स्थित लक्ष्मण दत्त भट्ट राजकीय चिकित्सालय में 25 बेड का कोविड वार्ड तो था, लेकिन डाक्टर और टैक्नीशियन न होने की वजह से यहां कोविड मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किये जाने में दिक्कतें आ रही थी। कोरोना से पीड़ित मरीजों को उपचार नहीं मिल रहा था। कुछ दिन पूर्व आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी दीपक बाली ने अपने खर्च पर डाक्टर और टैक्नीशियन की व्यवस्था करने का प्रस्ताव दिया था। जिसे शासन प्रशासन की ओर से मंजूरी मिल गई और आज विधिवत इस वार्ड का शुभारंभ किया गया।कोविड- अस्पताल को चलाने में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, सीएमओ, काशीपुर के उप जिलाधिकारी गौरव सिंघल, एलजी भट्ट राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ पीके सिन्हा आदि का सराहनीय सहयोग रहा है।
शुभारंभ अवसर पर उपजिलाधिकारी गौरव सिंघल ने कहा कि राजकीय चिकित्सालय में जनसहयोग से कोविड के 25 बेड के अस्पताल का शुभारंभ किया गया है जहाँ कोविड के मरीजों का उपचार किया जायेगा। उपजिलाधिकारी गौरव सिंघल ने बताया कि इस वार्ड में डाक्टर और मेडिकल स्टाफ दीपक बाली के सौजन्य से उपलब्ध कराये गये हैं। 25 में से तीन बेड वेंटिलेंटर के साथ तैयार होंगे।
राजकीय चिकित्सालय के अधीक्षक डा पीके सिन्हा ने बताया कि फिलहाल मेडिकल व नर्सिंग स्टाफ की व्यवस्था हो गई है। फाइनल इयर की नर्सिंग पाठ्यक्रम की छात्राओं का सहयोग लिया जा रहा है। डाक्टर व मेडिकल स्टाफ दीपक बाली की ओर से उपलब्ध कराया गया है।
आप नेता वह समाजसेवी दीपक बाली की ओर से कोविड वार्ड के लिए दो फिजीशियन डा जतिन गर्ग व डा सौरभ मयंक, दो इमरजेंसी चिकित्सक डा अब्दुल रब व एक अन्य तथा एनीस्थिसिया डा अरूण कुमार जैन, दो वेंटिलेंटर टैक्नीशियन, व डा अब्दुल मुजीब प्रशासक के रूप में व्यवस्था की गई। एक एंबुलेंस भी दीपक बाली की ओर से उपलब्ध करा दी गई है। वहीं संजीवनी हॉस्पिटल के एमडी मुकेश चावला कोआर्डिनेटर तथा मयंक शर्मा के साथ मनोज कौशिक भी देखरेख में रहेंगे। दीपक बाली ने कहा है कि वैसे तो वह प्रभु से प्रार्थना करते हैं कि कोविड-19 संकट खत्म हो और लोग इस संकट से मुक्ति पा जाएं। फिर भी जब तक यह कोविड-19 अस्पताल चलेगा जरूरत पड़ने पर वह हर संभव सहयोग देंगे।


विधायक ने की पीआरडी की व्यवस्था
रायपुर कोविड सेंटर में विधायक उमेश शर्मा काऊ ने 17 प्रांतीय रक्षक जवानों की तैनाती कराई। ये जवान वार्ड, सेन्टर और मरीजो को देखने मे चिकित्सक और स्टाफ नर्स की सहायता वार्ड बॉय के रूप में करेंगे करेंगे। इस अस्पताल में स्टाफ की कमी की शिकायत आ रही थी। चिकित्सको की मांग पर तुरंत 17 कर्मियों को आज से ही कार्य पर लगा दिया गया। सभी पीपी किट पहनकर कार्य पर लग गये।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले विधायक उमेश काऊ ने अपने प्रयासों से गुजरात से ऑक्सीजन से 200 सिलेंडर मंगवाए थे। इसमें 90 सिलेंडर दून मेडिकल कॉलेज, 90 सिलेंटर रायपुर अस्पताल और बीस सिलेंडर मसूरी भिजवाए थे।डर दून मेडिकल कॉलेज, 90 सिलेंटर रायपुर अस्पताल और बीस सिलेंडर मसूरी भिजवाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *