May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हिमालयन हॉस्पिटल घर पर ही देगा आरटी-पीसीआर टेस्ट की सुविधा, इन नंबरों पर करें कॉल

1 min read
देहरादून के डोईवाला में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट की ओर से कोविड संक्रमित रोगियों व उनके परिजनों के लिए घर बैठे आरटी-पीसीआर जांच सेवा शुरू की जा रही है।

देहरादून के डोईवाला में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट की ओर से कोविड संक्रमित रोगियों व उनके परिजनों के लिए घर बैठे आरटी-पीसीआर जांच सेवा शुरू की जा रही है। कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि लोगों की परेशानी को समझते हुए हिमालयन हॉस्पिटल ने घर पर ही आरटीपीसीआर जांच सेवा शुरू की है। यह सुविधा हिमालयन हॉस्पिटल की 15 किलोमीटर की रेंज में ही दी जाएगी। आरटी-पीसीआर व अन्य जांचों हेतु 7055309534 पर संपर्क करें। इस सुविधा से एक और फायदा यह होगा कि हॉस्पिटल में अनावश्यक भीड़ नहीं होगी, साथ ही संक्रमण का खतरा भी कम हो जाएगा।
रोगी व तीमारदारों के लिए टेली काउंसिलिंग हेल्पलाइन
कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने बताया कि कोविड बीमारी से ग्रसित मरीजों की सहायता के लिए टेली काउंसिलिंग सेवा शुरू की गई है। टेली काउंसिलिंग सेवा की मदद से रोगी हॉस्पिटल के चिकित्सकों व विशेषज्ञों से उपचार की सलाह ले सकते हैं। इस सुविधा से कोविड के मरीजों को अनावश्यक अस्पताल की ओर नहीं भागना पड़ेगा व इस सुविधा के द्वारा चिकित्सकों से सही सलाह लेकर उचित चिकित्सा सहायता व उपचार में मदद मिलेगी।
हॉस्पिटल में मौजूद बेड की जानकारी के लिए हेल्पलाइन
कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने बताया कि हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में कोविड रोगियों के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। मरीजों व तीमारदारों की सहुलियत के लिए हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोविड रोगियों के लिए टेली काउसिंलिंग व कोविड हॉस्पिटल में बिस्तरों की उपलब्धता के लिए 0135-2471547, 0135-2471548, 0135-2471549, 0135-2471550 पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *