May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आइपीएल में कोरोना का साया, कई खिलाड़ी संक्रमित, अनिश्चितकाल तक सारे मैच स्थगित

1 min read
आइपीएल 2021 में कोरोना का साया पड़ गया है। बीसीसीआइ ने फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए आइपीएल के सारे मैच टाल दिए हैं। इस संबंध मे बीसीसीआइ अधिकारियों की आनलाइन बैठक में फैसला किया गया है।

आइपीएल में कोरोना का साया छा गया। मैच खेल रहे खिलाड़ियों में कोरोना के संक्रमण होने की खबर के सामने आने के बाद बीसीसीआई ने आइपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया। इस संबंध मे बीसीसीआइ अधिकारियों की आनलाइन बैठक में फैसला किया गया है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी साझा की है।
बता दें कि केकेआर की टीम के बाद अब हैदराबाद टीम (SRH) के खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हैदराबाद के खिलाड़ी को कोरोना पॉजिटिव होने से अब पूरी टीम आईसोलेशन चली गई है। इससे पहले केकेआर के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर में कोरोना के लक्षण पाए गए थे। वहीं, दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स के भी सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हुए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने तत्काल प्रभाव में आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।
इससे पहले खिलाड़ियों के सक्रमण होने के बाद मैच के री-शेड्यूल करने का फैसला बीसीसीआई ने किया था, लेकिन SRH के एक खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आईपीएल को एक सप्ताह के लिए टालने की खबर आई थी। इससे पहले यह फैसला किया गया था कि आईपीएल के सभी मैचों को मुंबई में शिफ्ट किया जाएगा, लेकिन कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़े हैं। इस समय आईपीएल के मैच दिल्ली और अहमदाबाद में हो रहे थे।
बता दें कि इस समय देश भर में कोरोना की स्थिति बेहद ही खराब है जिसके चलते बीसीसीआई ने आईपीएल को लेकर काफी सतर्कता बरत रही थी, लेकिन बावजूद बायो-बबल में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे। इसने आईपीएल को संकट में डाल दिया था। आईपीएल के स्थगित होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपना रिएक्शन दे रेह हैं। कई विदेशी खिलाड़ी खुद को आइपीएल से अलग कर चुके हैं और अपने देश पहुंचने के प्रयास कर रहे हैं। साथ ही कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने भी आगे के मैच खेलने से मना कर दिया था।
आइपीएल को लेकर आज महाराष्ट्र हाईकोर्ट में भी सुनवाई होनी है। इस संबंध में याचिका दायर की गई। इसमें कहा गया कि क्या ये जरूरी सेवा है। वहीं, आज एसआरएच और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच के लिए कोई भी खिलाड़ी मैदान पर नहीं पहुंचा था।
इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सोमवार तीन मई का मैच को स्‍थगित कर दिया गया था। वहीं अब बड़ी खबर आ रही थी की 3 पॉजीटिव केस आने के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने बुधवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच न खेलने का फैसला लिया था। सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि हम 6 दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे और हमनें बीसीसीआई को जानकारी दे दी है कि हम राजस्‍थान के खिलाफ मैच नहीं खेल सकते।
एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएसके टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं। टीम का बाकी दल, जो फिलहाल दिल्ली में है। उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *