May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

बड़े टैंकर से छोटे टैंकर में कर रहे थे ऑक्सीजन की रिफिलिंग, पुलिस ने छह को पकड़ा

1 min read
अब तो ऑक्सीजन की चोरी के मामले भी सामने आने लगे हैं। देहरादून में पटेलनगर पुलिस ने एक बड़े टैंकर से छोटे टैंकर में ऑक्सीजन की रिफिलिंग करने के मामले में छह लोगों को पकड़ा।


अब तो ऑक्सीजन की चोरी के मामले भी सामने आने लगे हैं। देहरादून में पटेलनगर पुलिस ने एक बड़े टैंकर से छोटे टैंकर में ऑक्सीजन की रिफिलिंग करने के मामले में छह लोगों को पकड़ा। सभी के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में जिन पर मुकदमा किया गया उनमें उस अस्पताल का मैनेजर भी है, जहां ऑक्सीजन के लिए उक्त ट्रक मंगवाया गया था। साथ ही ऑक्सीजन के दो सप्लायर, टैंकर मालिक, टैंकर चालक, एक छोटा हाथी का चालक है। बड़े टैंकर से छोटा हाथी में रखे छोटे टैंकर में ऑक्सीजन रिफिलिंग की जा रही थी।


पुलिस के मुताबिक किसी ने सूचना दी कि ग्रीन पार्क कालोनी निरंजनपुर पटेलनगर में ऑक्सीजन का एक बड़े टैकर संख्या यूपी 83 एटी-0253 से छोटा हाथी वाहन यूके 07सीए-9626 में रखे हुए एक 237 लीटर के बड़े ऑक्सीजन टैंक में अवैध रूप से ऑक्सीजन गैस रिफलिंग की जा रही है। इस पर पुलिस टीम ने छापा मारकर सूचना को सही पाया।
वाहन के पास खडे व्यक्ति ने अपना नाम आसिक अली पुत्र मंजूर हरान निवासी हरीपुर कांवली देहरादून बताया। वहां पर मौजूद टैकर चालक ने अपना नाम विनोद
बताया। पूछताछ में आसिक ने बताया कि यह आक्सीजन टैंकर से ऑक्सीजन भरने के लिये अरिहन्त अस्पताल के मैनेजर इन्द्रवीर सिह राणा ने उसे सुमित व आदित्य निवासी ग्रीनपार्क के घर भेजा था। जो प्रिन्स चौक पर ऑक्सीजन की सप्लाई की दुकान चलाते हैं। मौके पर सुमित व आदित्य भी मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि हमारा अरिहन्त अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर गैस की सप्लाई का कान्ट्रेक्ट है। ऑज आक्सीजन टैकर के मालिक विजय कुमार के कहने पर उन्होंने अपने ऑक्सीजन टैकर से छोटे हाथी में रखे खाली ऑक्सीजन सिलेंडर में रिफलिग की जा रही थी। टैंकर चालक विनोद ने बताया कि उसे प्रत्येक सिलेंडर की रिफलिग करने के 2000 रुपये दिए जाते हैं। इस पर पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। साथ ही कोरोना संक्रमितों की आवश्यकता को देखते हुए टैंकर को अरिहंत अस्पताल भिजवा दिया।
मरीजो की जीवन संकट को दृष्टिगत रखते हुये हेतु उक्त आक्सीजन सिलेण्डरो व टेकर को अरिहन्त
कोरोना संक्रमित मरीजो के लिये अरिहन्त अस्पताल ले जाया जा रहा था इस पर कोरोना संक्रमित
ये हैं आरोपी
1- आसिक अली पुत्र मजूर हसन निवासी 151जीएमएस रोड कावली गाँव (चालक छोटा हाथी)
2-इन्द्रवीर सिह राणा पुत्र वीरसैन राणा निवासी 25 ईसी रोड देहरादून
(मेनेजर अरिहन्त अस्पताल)
3- सुमित वर्मा विरेन्द्र कुमार वर्मा निवासी 66 ग्रीन पार्क निरंजनपुर पटेलनगर
(सप्लायर आक्सीजन)
4- आदित्य वर्मा पुत्र विरेन्द्र कुमार वर्मा निवासी ग्रीन पार्क (सप्लायर आक्सीजन)
5- विजय कुमार पुत्र रामवीर निवासी 89 प्रकाश विहार धर्मपुर देहरादून (टेंकर मालिक)
6- विनोद पुत्र राजपी निवासी बरोला अलीगढ उत्तर प्रदेश (चालक टैंकर)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *