May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सल्ट उपचुनाव जीतने पर भाजपा गदगद, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- जनता का संदेश विकास यात्रा के पक्ष में

1 min read
उत्तराखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सल्ट की जनता का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि इससे जनता ने साफ संदेश दिया कि वह विकास यात्रा को निरंतर आगे बढ़ाने के पक्ष में है।

उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले में सल्ट विधानसभा के उपचुनाव के नतीजे से भाजपा गदगद है। यहां की जनता ने बताया दिया कि भले ही साक्षरता में केरल सबसे पहले पूर्ण साक्षर हुआ हो और इस बार वहां भाजपा के खाते में एक भी सीट नहीं गई। वहीं, उत्तराखंड में सल्ट जनता पूरी तरह से भाजपा के साथ है। यहां के लोगों को किसी दूसरे दल पर विश्वास नहीं है। इस जीत पर उत्तराखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सल्ट की जनता का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि इससे जनता ने साफ संदेश दिया कि वह विकास यात्रा को निरंतर आगे बढ़ाने के पक्ष में है।
पार्टी मुख्यालय में उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक स्व. जीना के अधूरे सपनो को पूरा करने का जिम्मा अब भाजपा का है। पार्टी ने उपचुनाव में जनता के सामने यह वायदा भी किया है। उन्होंने कहा कि सल्ट की जनता के आशीर्वाद के बाद कांग्रेस का 2017 का वोट घटा है, जबकि भजपा का वोट बढ़ा है। यह जनता का भाजपा की प्रति विश्वास का नतीजा है। कौशिक ने कहा कि चुनाव से पूर्व जो राजनैतिक दल अपना प्रत्याशी न उतारने की बात कहकर पलट गये और उनकी संवेदनशीलता शून्य हो गयी थी, उनको भी जनता ने सबक सिखया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी सल्ट में दुष्प्रचार और भय का माहौल उत्पन्न करना चाह्ते थे। इससे विपक्ष में गुटों में बंटे कथित बड़े नेताओं के चेहरें भी उजागर हो गए। उन्होंने कहा चुनाव विश्वास और विकास के बूते लड़े जाते हैं और भाजपा इसमें खरी उतरती रही है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सल्ट की जनता से जो वायदा किया है, निश्चित रूप से वह पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सल्ट क्षेत्र में स्व. जीना के अधूरे कार्यों को पूर्ण किया जाएगा
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री एवं सल्ट चुनाव प्रभारी सुरेश भट्ट ने सल्ट की जनता का आभार व धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सल्ट की जीत निश्चित रूप से उत्तराखंड में भाजपा सरकार एवं स्व सुरेंद्र सिंह जीना की ओर से सल्ट में कराये गए विकास कार्यों का ही परिणाम है। सुरेश भट्ट ने सल्ट चुनाव में लगे सभी कार्यकर्ताओं को इस जीत का श्रेय दिया।
इस मौके पर प्रदेश कार्यालय में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, डॉ धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री श्री कुलदीप कुमार, श्री अनिल ग़ोयल, श्री पुनित मित्तल, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, श्री अजेंद्र अजय सुनील सैनी, लोग उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि नवंबर माह में उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया था। विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इससे कुछ दिन पहले उनकी पत्नी का भी दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। सुरेंद्र सिंह जीना काफी लोकप्रिय थे। सुरेंद्र लगातार तीसरी बार विधायक बने थे। उनके निधन से सल्ट विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी। यहां हुए उपचुनाव में स्व. जीना के भाई महेश जीना भाजपा प्रत्याशी रहे और उन्होंने सर्वाधिक 21874 मत लेकर कांग्रेस की गंगा पंचोली को हराया। गंगा पंचोली को 17177 मिल मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *