June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

फोटो सेशन नहीं, काम करने वालों को खबरों में स्थान, धन्यवाद विधायकजी, दून को दिला दिए 200 सिलेंडर

1 min read
यहां हम देहरादून के एक विधायक के प्रयासों का उल्लेख कर रहे हैं। जिन्होंने अपने प्रयासों से ऑक्सीजन से 200 सिलेंडर मंगवा दिए।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इन दिनों राजनीतिक दलों के लोग बैठकों तक सीमित हैं। ऐसी बैठक करके बयान जारी करने वालों को अब लोकसाक्ष्य ने स्थान देना बंद कर दिया है। सिर्फ जमीनी कार्य करने वालों को ही प्रमुखता दी जाएगी। सब जानते हैं कि कोरोना से लड़ना है तो बैठकों और समीक्षा से कोई हल नहीं निकलना है। हल तभी निकलेगा जब कोई काम करेगा। यहां हम देहरादून के एक विधायक के प्रयासों का उल्लेख कर रहे हैं। जिन्होंने अपने प्रयासों से ऑक्सीजन से 200 सिलेंडर मंगवा दिए।
बात हो रही है देहरादून में रायपुर विधानसभा के विधायक उमेश शर्मा काऊ की। पिछले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तो उन्हें दरकिनार कर रखा था, लेकिन सीएम बदलने के बाद से ही वे अपने पुराने तेवर में आ गए। जहां पूरे देश में कोरोनाकाल में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर मारामारी मची है, वहीं उनके प्रयास से आज गुजरात से 200 सिलेंडर दून पहुंच गए।
बताया गया कि बजाज पब्लिक चैरिटेबल ट्रक से उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए अनुरोध किया। पता चला कि कंपनी के सिलेंडर बंदरगाह में उतरे हैं। वहां बंदरगाह में भी किस्मत से उन्हें परिचित इंस्पैक्टर मिल गए। फोन से बात करके ही उन्होंने ट्रक लदवाया और सिलेंडर लेकर ट्रक दून के लिए चला। रास्ते में किसान आंदोलन के चलते कई जगह दिक्कत हुई और सिलेंडर से भरे ट्रक को दून पहुंचने में सात दिन लगे।
इन सिलेंडरों में उन्होंने 90 सिलेंडर दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना को सौंपे और 90 सिलेंडर अपनी विधानसभा के अंतर्गत रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर के सीएमएस आंनद शुक्ला को दिए। 20 सिलेंडर मसूरी भिजवाए गए।
वहीं काऊ ने अपने मित्रो का धन्यवाद दिया। साथ ही बजाज चैरिटेबल ट्रस्ट का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा कोविड से लड़ने मे सक्षम है। उन्होंने बताया कि वह अपनी विधायक निधि से रायपुर स्थित कोविड सेंटर में आइसीयू का निर्माण करा रहे हैं। इसे तैयार करने वाली कंपनी पहुंच गई है। कल से इस पर कार्य आरंभ होगा और पांच दिन में तैयार कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *