June 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

चालक से लूटी टैक्सी, फायर कर हत्या का प्रयास, पांच बदमाश गिरफ्तार, जीपीएस से आए पकड़ में

1 min read
चालक से टैक्सी लूटने और उसे जान से मारने के लिए फायर करने के मामले में नैनीताल पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे लूटी गई टैक्सी बरामद कर ली गई। साथ ही हथियार भी बरामद किए गए हैं।


चालक से टैक्सी लूटने और उसे जान से मारने के लिए फायर करने के मामले में नैनीताल पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे लूटी गई टैक्सी बरामद कर ली गई। साथ ही हथियार भी बरामद किए गए हैं। इस घटना का खुलासा नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने किया।
ये हुई थी घटना
पुलिस के मुताबिक 25 अप्रैल को कालाढूंगी थाने में टैक्सी चालक नारायण सिंह पुत्र बहादुर सिह निवासी वसान पोस्ट पाटी जिला चंपावत ने लूट की सूचना दी थी। बताया कि वह 24 अप्रैल को पांच यात्रियों को कचहरी रोशनाबाद हरिद्वार से 8000 रुपये की बुकिंग पर नैनीताल के लिए रात्रि 8.30 बजे चला था।
वह जैसे ही कालाढूंगी तिराहे से करीब सात किलोमीटर आगे नैनीताल की ओर आए तो टैक्सी में यात्रा कर रहे दो व्यक्तियो ने लघुशंका के लिए कार रुकवाई। इस पर वह भी उतर गया। तभी पीछे से दो युवकों ने उसे रस्सी से बांधने का प्रयास किया। छीना झपटी पर उसने खुद को छुड़ाया। इस बीच उसका मोबाइल और पर्स छीन लिया गया। तभी एक युवक कहने लगा इसे गोली मार दो। इस पर एक ने उस पर तमंचे से फायर किया, जो मिस हो गया। इसी दौरान उसने खुद को छुड़ाया और जंगल की ओर भागने लगा। तभी पीछे से एक फायर और किया गया। इससे वह बाल बाल बच गया।
पुलिस की कार्रवाई
घटना की सूचना के बाद पुलिस और एसओजी टीम ने टैक्सी के मालिक से संपर्क किया। पता चला कि उसमें जीपीएस लगा है। इसकी लोकेशन हल्द्वानी पाई गई। इस पर पुलिस ने थाना हल्द्वानी, काठगोदाम, मुखानी, वनभूलपुरा, लालकुआं की पुलिस को सतर्क कर चेकिंग अभियान चलाया। पांच लुटेरो को अंलाकार होटल हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से लूटे गए 15800 रूपये बरामद किये गये। साथ ही उनकी निशानदेही पर ठंडी सडक से लूटी गयी टैक्सी बरामद कर ली गई। घटगढ नैनीताल रोड से दो तमंचे, 01 खोका कारतुस व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है। इसके अलावा उनसे 27900 रूपये, एटीएम, आधार कार्ड आदि भी बरामद किए गए।
ये हैं आरोपी
1- निवासी ग्राम भूडा थाना हजरतनगर गढी मुरादाबाद
2-निवासी उदयपुरी थाना डिलारी जिला मुरादाबाद
3-निवासीमौहल्ला मोतीनगर थाना हयातनगर सम्भल
4- निवासीग्राम गवारव थाना डिलारी जिला मुरादाबाद
5-निवासी मानकपुर बजरिया थाना टाण्डा जिला रामपुर
इनाम की घोषणा
इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये के इनाम की घोषणा की। वहीं, एसएसपी नैनीताल ने अपने स्तर से 2500 रुपये के इनाम की घोषणा की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *