May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

बूआ के बेटे ने कराई शादी, पत्नी से हुआ विवाद तो गोली मारकर कर दी भाई की हत्या, तीन गिरफ्तार

1 min read
उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर के मालधन में एक युवक ने अपनी बूआ के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। बूआ के बेटे ने ही आरोपी की शादी कराई थी।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में रामनगर के मालधन में एक युवक ने अपनी बूआ के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। बूआ के बेटे ने ही आरोपी की शादी कराई थी। तब से वह अपने इस भाई पर गलत लड़की से शादी कराने का आरोप लगाता रहा। पत्नी से विवाद बढ़ता गया और उसने बूआ के बेटे की ही गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोपी को कुंडेश्‍वरी पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया।
जिला उधमसिंह नगर के काशीपुर कुंडेश्वरी निवासी प्रेमपाल की शादी उसके बूआ के बेटे भगत सिंह ने कराई थी। लड़की रामनगर के मालधन में रहने वाली थी। शादी के बाद से ही प्रेमपाल और उसकी पत्‍नी में अनबन चल रही थी। प्रेमपाल का कहना था कि भगत ने उसकी शादी गलत लड़की से करा दी है। इस कारण उसका पूरा जीवन चौपट हो गया है। प्रेमपाल की पत्‍नी भी नाराज होकर मायके रह रही थी।
सोमवार को प्रेमपाल बूआ के घर मालधन आया था। रात में उसने बूआ के बेटे भगत से कहा कि ससुराल में उसकी बाइक चलो लेकर आते हैं। दोनों लड़की के घर चले गए। जहां दोनों के बीच अनबन की बात शुरू हुई तो भगत ने लड़की वालों का पक्ष ले लिया और कहा कि इसका दोष कथित तौर पर प्रेमपाल पर मढ़ दिया। इस बात से प्रेमपाल नाराज हो गया।


प्रेमपाल जब ससुराल से भगत के साथ लौटा तो बोला कि मैं बाहर जा रहा हूं तुम भोजन कर सो जाना। रात में मैं खाना खाकर लौटूंगा। इसके बाद प्रेमपाल ने दोस्‍तों के साथ जाकर बाहर ही खाया-पीया और रात करीब दो बजे लौटा। दरवाजा खटखटाया तो भगत ने खोला। जैसे ही उसने दरवाजा खोला तो प्रेमपाल ने गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी और वहां से भाग गया। गोली की आवाज सुनकर घर के लोग जाग गए। हॉस्पिटल ले जाने पर चिकित्‍सकों ने भगत को मृत घोषित कर दिया। भगत सिंह के पांच बच्चे हैं। तीन बेटियों और बड़े पुत्र का विवाह हो गया है। छोटा बेटा हिमांशु दुबई में जेसीबी ड्राइवर है।

ये आरोपी दबोचे
1-प्रेम सिंह पुत्र राजपाल निवासी मेहतावन ढकिला न 1 थाना बाजपुर।
2- दिलबाग सिंह उर्फ बग्गा पुत्र तरसेम सिंह निवासी अनाज मंडी के पास सर्वरखेड़ा थाना कुंडा उधम सिंह नगर।
3-शिवम ठाकुर पुत्र अशोक कुमार किला चौकी बासफोडान काशीपुर।
आरोपियों से एक बंदूक 12 बोर, कारतूस, 1 खोखा कारतूस, स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *