May 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हर घर कांग्रेस घर घर कांग्रेस अभियान, कांग्रेस उपाध्यक्ष धस्माना पहुंचे लोगों के घर, बोले-जनता को अब कांग्रेस से उम्मीद

1 min read
उत्तराखंड की भाजापा सरकार की जन विरोधी सरकार से राज्य की जनता त्रस्त हो चुकी है।

उत्तराखंड की भाजापा सरकार की जन विरोधी सरकार से राज्य की जनता त्रस्त हो चुकी है। महंगाई बेरोजगारी व ठप्प पड़े विकास ने जनता को निराश कर दिया है और अब जनता इस वजह से केंद्र और प्रदेश की जन विरोधी सरकार से मुक्ति चाहती है। अब जनता को केवल कांग्रेस से उम्मीद है। यह बात आज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कही।
पश्चिम पटेलनगर में कांवली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित हर घर कांग्रेस घर घर कांग्रेस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि चार साल पहले जब राज्य में भाजापा सरकार सत्तारूढ़ हुई तो सबसे पहले त्रिवेंद्र सरकार ने गरीबों पे मार करते हुए राशन में मिलने वाली चीनी और मिट्टी तेल बंद किया। दो रुपये व तीन रुपये किलो में मिलने वाले गेहूं व चावल के दाम बढ़ा दिए।
धस्माना ने कहा कि रसोई गैस कांग्रेस के राज में जितनी कीमत में मिलती थी, आज उससे तीन गुना कीमत में मिल रही है। पेट्रोल पहली बार सौ पर व डीजल 90 रुपये पहुंच गया। उन्होंने कहा कि भाजापा सरकार के राज में रोजगार खत्म हो गए और नौकरियां लोगों की लगी नहीं। इसके कारण प्रदेश में बेरोजगारी दर 26 प्रतिशत हो कर पूरे देश में पहले पायदान में आ गयी।
धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्मार्ट सिटी के नाम पर पूरा शहर खोद दिया गया। अभी गर्मी भी शुरू ही हुई, लेकिन शहर भर में पानी की किल्लत शुरू हो गयी। धस्माना ने कहा कि 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत मिलने पर भी जो सरकार लोगों के हित में काम ना करे उस पार्टी को फिर से अवसर कैसे दिया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जनता भाजापा से इस विश्वासघात का बदला जरूर लेगी। ब्लॉक कांवली के अध्यक्ष अल्ताफ ने कहा कि पूरे ब्लॉक में कांग्रेस संगठन को बूथ स्तर पर खड़ा करके इस बार कैंट विधानसभा में कांग्रेस का परचम लहराएगा। कार्यक्रम को कांग्रेस नेता महेश जोशी, एसपी सूरी, आशीष ग्रोवर, जसविंदर सिंह मोठी, मेघराज, शराफत अली, कुलदीप, संतोष, सुखविंदर सिंह, हरप्रीत कौर, रोमी देवी , सीएस उपाध्याय ने भी संबोधित किया। बैठक के पश्चात धस्माना ने क्षेत्र का पैदल भ्रमण कर जनता की समस्याओं को भी सुना।

1 thought on “हर घर कांग्रेस घर घर कांग्रेस अभियान, कांग्रेस उपाध्यक्ष धस्माना पहुंचे लोगों के घर, बोले-जनता को अब कांग्रेस से उम्मीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *