April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड के सीएम तीरथ ने बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन, कई बच्चों के मास्क नदारद, खुद भूले सोशल डिस्टेंसिंग

1 min read
कोरोना के तीन नियमों में एक नियम सोशल डिस्टेंसिंग भी है। शायद इस नियम को जन्मदिन मनाने की खुशी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भूल गए।


कोरोना के तीन नियमों में एक नियम सोशल डिस्टेंसिंग भी है। शायद इस नियम को जन्मदिन मनाने की खुशी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भूल गए। बाल विनिता आश्रम में आज उन्होंने बच्चों के बीच केक काटकर अपना 57वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान हवन भी किया गया, लेकिन कार्यक्रम के दौरान वह कोरोना के तीन नियमों में एक नियम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही भूल गए। लोकसाक्ष्य किसी के जन्मदिन या अन्य किसी आयोजन के खिलाफ नहीं है। कार्यक्रम हों, लेकिन कोरोना के नियमों का पालन जरूर हों। ताकी हम अपने साथ दूसरों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न कर सकेें। बात जब मुख्यमंत्री की हो तो उन्हें नियमों के प्रति और भी गंभीर होना चाहिए। जब खुद नियमों का पालन करेंगे तब ही वे आमजन से इसकी उम्मीद कर सकेंगें।

बच्चों के लिए घातक है कोरोना
वहीं, देहरादून पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग और बगैर मास्क के लोगों का चालान कर रही है। अब पुलिस को कौन बताए कि प्रदेश के मुखिया भी तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। वो भी कोरोना बच्चों के लिए घातक है और सीएम खुद कोरोना संक्रमित होकर स्वस्थ हुए। ऐसे में उन्हें बच्चों के बीच दूरी बनाकर रखनी चाहिए थी। ताकी उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ न हो सके। कुछ बच्चों के साथ बड़ों के मास्क भी नहीं लगे हुए थे। कुछ के मास्क लगे हुए थे, लेकिन नाक खुली थी।

आमजन के हो रहे हैं चालान 
अब खुद ही देख लीजिए कि कल आठ अप्रैल को दून पुलिस ने 1128 लोगों के चालान किए। इनमें बिना मास्क के 980 और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 148 लोगों के चालान किए। इन चालान से 232800 रुपये वसूलकर सरकार का खजाना भरा गया। जब मुखिया, नेताओं को छूट है तो आमजन से क्यों लूट है। इसका जवाब सरकार और सत्ताधारी पार्टी को जरूर देना चाहिए। या फिर फिर सड़क पर लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग के चालान नहीं होने चाहिए। क्या कोरोना सड़क पर चलने से ही होता है। कमरों और हाल में बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के आयोजनों से कोरोना नहीं होगा।


ऐसे मनाया जन्मदिन
पौड़ी गढ़वाल की असवालस्यूं पट्टी के सीरों गांव में नौ अप्रैल 1964 में जन्मे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आश्रम में बच्चों ने सीएम को जन्मदिन की बधाई दी। उनके जन्मदिन पर श्री श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम में यज्ञ का आयोजन किया गया। आश्रम के बच्चों ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने अपने जन्म दिवस को बच्चों के साथ केक काटकर मनाया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को मिष्ठान और फल वितरण भी किया। मुख्यमंत्री ने अपना जन्म दिवस बच्चों के साथ केक काटकर मनाया।
पीएम मोदी सहित अन्य ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की।
वहीं, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने ट्वीट करते हुए लिखा मेरे छोटे भाई और प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ रहें, सुदीर्घ आपका जीवन हो और आपके नेतृत्व में हमारी देवभूमि उत्तराखंड विकास व उन्नति के नित नए आयाम छुए, ऐसी भगवान बदरीविशाल व बाबा केदार से मंगल कामना करता हूं। पिथौरागढ़ विधायक चंद्रा पंत ने सीएम रावत की दीर्घायु की कामना करते हुए पिथौरागढ़वासियों की ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *