April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सुबह मास्क पहनने का संकल्प, शाम होते ही नियम हुए हवा, सीएम साहब को खुद ही देख लो

1 min read
नसीहत दी जा रही है। नियमों की दुहाई दी जा रही है, लेकिन खुद पर नियम हवाई हो रहे हैं। जी हां यहां बात कर रहे हैं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की।

दूसरों को नसीहत और खुद की फजीहत। उत्तराखंड में तो सरकार की तरफ से ये ही हो रहा है। जिस तेजी से कोरोना का ग्राफ देश के साथ उत्तराखंड में बढ़ रहा है, उससे सबकी चिंता तो स्वाभाविक है। नसीहत दी जा रही है। नियमों की दुहाई दी जा रही है, लेकिन खुद पर नियम हवाई हो रहे हैं। जी हां यहां बात कर रहे हैं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की।
आज गुरुवार की सुबह सीएम तीरथ सिंह रावत का ट्विटर में पहला ट्विट कोरोना से बचाव को लेकर आया। इसमें उन्होंने कहा कि-कोरोना से बचाव के लिए जनजागरूकता अभियान में आइये, हम सब मिलकर संकल्प लें। दवाई भी, कड़ाई भी। इस संदेश के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया। इसमें उनकी सरकार के मंत्री आदि मास्क पहनकर लोगों को कोरोना के नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं।
अब देखिए शाम होते ही विचारधारा में कहां बदलाव हो जाता है।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विधानसभा घनसाली क्षेत्रान्तर्गत विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह के पैतृक गांव हुलानाखाल में आयोजित राम कथा आनंद महोत्सव में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने शक्तिलाल शाह के स्वर्गीय माता-पिता की आत्मा के लिए शांति की ईश्वर से कामना की। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का मास्क ठोडी पर लटका हुआ था। मंच में उनके साथ जितने भी लोग थे, सबके मास्क नदारद थे। न ही छह गज की शारीरिक दूरी थी। अब सड़क पर जिस व्यक्ति का कोरोना के नियमों को लेकर चालान होगा, तो उसका सरकार को कोसना स्वाभाविक है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक की ओर से सौंपे गए 26 सूत्रीय मांग पत्र पर कहा कि जनहित से जुड़े मुद्दे जिनमें क्षेत्र में सिंचाई, नहरों के निर्माण को प्रमुखता से किये जाने के साथ ही सड़क, विद्युत व पेयजल की मांगे भी पूरी की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने व्यास पीठ द्वारा संचालित राम कथा आनंद महोत्सव में उपस्थित क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र घनसाली आपदा की दृष्टि से संवेदनशील जरूर है, लेकिन यह क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता को भी अपने अंदर समेटे हुए है।
उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्रीय जनता की कुशलता हेतु शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक धन सिंह नेगी, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय जनता भी उपस्थित थी।

1 thought on “सुबह मास्क पहनने का संकल्प, शाम होते ही नियम हुए हवा, सीएम साहब को खुद ही देख लो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *