April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

शराब पीकर घर आने पर हुआ विवाद तो गुस्से से निकला घर से, अगले दिन नाले में मिली लाश, रिस्पना नदी में भी एक शव मिला

1 min read
देहरादून में अलग अलग स्थानों पर दो व्यक्तियों के शव बरामद किए गए।


देहरादून में अलग अलग स्थानों पर दो व्यक्तियों के शव बरामद किए गए। एक मामले में पत्नी से विवाद के बाद व्यक्ति घर से निकला। अगले दिन उसका शव नाले में पड़ा मिला। वहीं, रिस्पना नदी में भी एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। उधर, बीमारी से परेशान होकर एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
देहरादून में पटेलनगर पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति के वाइल्डलाइफ इंस्टीट्यूट के पीछे वाली रोड पर नाले में गिरे होने की सूचना मिली। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो देखा कि एक व्यक्ति नाले में गिरा हुआ है। उसके ऊपर मोटर साइकिल गिरी हुई थी। पुलिस टीम ने उक्त व्यक्ति को रेस्क्यू कर नाले से बाहर निकाला।
आसपास के लोगों से जानकारी करने पर उक्त व्यक्ति की पहचान नरेश कुमार (29 वर्ष) पुत्र श्यामलाल निवासी माइकोटा थाना नागल जनपद सहारनपुर हाल निवासी कैलाशपुर थाना पटेल नगर के रूप में हुई। वह करीब 20-25 दिन पहले जनपद सहारनपुर से देहरादून आया था। कैलाशपुर में किराए के मकान पर परिवार के साथ निवास कर रहा था। मौके पर 108 के माध्यम से उक्त व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने बताया कि उसकी पत्नी ने पूछताछ में बताया कि कल रात पति ने शराब पीकर उससे झगड़ा किया था। उसके पश्चात रात्रि में अपनी मोटरसाइकिल लेकर घर से निकल गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
नदी में मिला शव
नेहरू कालोनी पुलिस के मुताबिक आज सूचना मिली कि रिस्पना नदी नियर सैनिक कॉलोनी के पास एक व्यक्ति नदी में पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया गया। मृतक की शिनाख्त भरत प्रसाद पुत्र स्वर्गीय शरद प्रसाद निवासी भारूवाला लाल डांग थाना क्लेमेंटाउन देहरादून के रूप में हुई।
फांसी लगाकर की आत्महत्या
नेहरू कालोनी पुलिस ने बताया कि सूचना मिली कि मोहकमपुर में 35 नंबर रेलवे फाटक के पास एक व्यक्ति फंदे से लटक गया है। इस पर पुलिस मौके पर गई वहां एक कमरे में फांसी पर लटका व्यक्ति मिला। उसकी शिनाख्त त्रिलोक (55 वर्ष) पुत्र बीरमा शर्मा निवासी मोहकमपुर फाटक के पास थाना नेहरू कॉलोनी देहरादून के रूप में हुई। उसके बारे में जानकारी लेने पर पता चला कि वह लंबे समय से टीबी की बीमारी से ग्रसित था। वह अकेले ही रहता था, जो कि शादीशुदा नहीं था। आस-पड़ोस के लोगों से मांग कर खाना खाया करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *